Zee Rozgar Samachar

West Bengal Election 2021: TMC ने खटखटाया Election Commission का दरवाजा, BSF पर गंभीर आरोप

West Bengal Election 2021 से पहले बंगाल का रीजनीतिक पारा चढ़ता जा रहा है. TMC ने इलेक्शन कमीशन से शिकायत करे हुए BSF पर गंभीर आरोप लगाए हैं.   

West Bengal Election 2021: TMC ने खटखटाया Election Commission का दरवाजा, BSF पर गंभीर आरोप
ममता बनर्जी (फाइल फोटो).

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव से पूर्व राज्य में राजनीतिक पारा चढ़ता जा रहा है. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने चुनवा आयोग (Election Commission) का दरवाजा खटखटाया है. इलेक्शन कमीशन से शिकायत करते हुए टीएमसी ने आरोप लगाया है कि राज्य के सीमावर्ती इलाकों में बीएसफ (BSF)लोगों को एक विशेष पार्टी को वोट देने के लिए धमकी दे रहा है. सीमा सुरक्षा बल (BSF) की तरफ से TMC के इन आरोपों पर प्रतिक्रिया नहीं आई है.

BSF पर गंभीर आरोप

पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव तारीखों (West Bengal Election 2021 Date) की घोषणा से पहले मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC) सुनील अरोड़ा की अगुवाई में ईसीआई (ECI) की पूर्ण पीठ दो दिवसीय दौरे पर बुधवार शाम को पश्चिम बंगाल पहुंची. टीएमसी महासचिव पार्थ चटर्जी ने इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया (Election Commission of India) के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद कहा, 'यह एक खतरनाक स्थिति है और ईसीआई (ECI) को इस पर गौर करना चाहिए. हमने सीईसी और अन्य ईसीआई अधिकारियों को सूचित किया है कि बीएसएफ सीमावर्ती क्षेत्रों में मतदाताओं को धमकी दे रहे हैं. हमें इनपुट मिले हैं कि अर्धसैनिक बल के अधिकारी विभिन्न गांवों का दौरा कर रहे हैं और लोगों से एक विशेष राजनीतिक दल के पक्ष में वोट डालने के लिए कह रहे हैं.

यह भी पढ़ें: शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम में स्वीकारी ममता की चुनौती, 50 हजार मतों से हराने का दावा

ECI ने परखी तैयारियां 

ईसीआई के अधिकारी केंद्रीय और राज्य नियामक एजेंसियों के अधिकारियों के साथ चर्चा करने से पहले विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मिल रहे हैं. राज्य चुनाव पैनल के सूत्रों ने बताया कि राज्य में विधान सभा चुनाव को लेकर संभागीय आयुक्तों, जिला चुनाव अधिकारियों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक होगी.

LIVE TV 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.