WB: नंदीग्राम दौरे पर राज्‍यपाल Jagdeep Dhankhar, कहा- चुनाव के बाद ऐसी हिंसा कभी सुनी
topStories1hindi900985

WB: नंदीग्राम दौरे पर राज्‍यपाल Jagdeep Dhankhar, कहा- चुनाव के बाद ऐसी हिंसा कभी सुनी

पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ नंदीग्राम दौरे पर हैं. यहां उन्‍होंने विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा के प्रभावितों से बात की और ममता सरकार पर निशाना साधा.

WB: नंदीग्राम दौरे पर राज्‍यपाल Jagdeep Dhankhar, कहा- चुनाव के बाद ऐसी हिंसा कभी सुनी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने आज पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम (Nandigram) के केंडा मारी जलपाई गांव का दौरा किया. इस दौरान उन्‍होंने राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा से प्रभावित हुए लोगों से बातचीत की. साथ ही उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) से अपील की कि वह इस मुद्दे पर ध्‍यान दें. 

चुनाव के बाद कभी नहीं देखी ऐसी हिंसा 

राज्‍यपाल ने नंदीग्राम में कहा, 'COVID-19 के कारण राज्‍य बहुत ही गंभीर संकट से गुजर रहा है. वहीं चुनाव के बाद यहां जमकर हिंसा हुई. मैंने चुनाव के बाद ऐसी प्रतिशोधात्मक हिंसा के बारे में कभी नहीं सुना. मैं सीएम से अपील करूंगा कि यह उचित समय है और वे इस विषय पर ध्यान दें. राज्‍य के लाखों लोग पीड़ित हैं.'

 

 

यह भी पढ़ें: West Bengal: CM Mamata Banerjee के छोटे भाई Ashim Banerjee का निधन, Covid-19 ने ले ली जान

लोग घर छोड़ने पर मजबूर हैं 
 
ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधते हुए राज्‍यपाल धनखड़ ने आगे कहा, 'यह वो समय है जब हम सो नहीं सकते. हमारे राज्य के लिए यह बड़ी चुनौती है. हम एक ज्वालामुखी पर बैठे हैं, जहां लोग अपने घर छोड़कर जाने के लिए मजबूर हैं. वे हत्या, रेप, लूट और जबरन वसूली के शिकार हो रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि मुख्यमंत्री पूरी गंभीरता से इस स्थिति पर ध्यान देंगी और सभी संबंधितों को पुनर्वास, मुआवजे के लिए निर्देशित करेंगी. ताकि यह भरोसा पैदा हो सके कि हम एक समाज के रूप में एकजुट हैं. विभाजनकारी ताकतों को नियंत्रित किया जाना चाहिए.'

बता दें कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ा था और वे शुभेंदु अधिकारी से करीब 1,900 वोटों से हार गईं.  

Trending news