Delhi Metro Whatsapp Ticket: अब व्हाट्सएप से ही बुक हो जाएंगी मेट्रो टिकट, यात्रियों को करना होगा ये काम
Advertisement
trendingNow11902222

Delhi Metro Whatsapp Ticket: अब व्हाट्सएप से ही बुक हो जाएंगी मेट्रो टिकट, यात्रियों को करना होगा ये काम

How to Use WhatsApp Ticket Service: एक यूजर एक ही वक्त में अधिकतम 6 क्यूआर टिकट तैयार किए कर सकता है. टिकट सुबह 6 बजे से रात 9 बजे के बीच सभी लाइनों के लिए और सुबह 4 बजे से रात 11 बजे तक एयरपोर्ट लाइन (ऑरेंज लाइन) के लिए बुक किए जा सकते हैं.

Delhi Metro Whatsapp Ticket: अब व्हाट्सएप से ही बुक हो जाएंगी मेट्रो टिकट, यात्रियों को करना होगा ये काम

Delhi Metro Tickets: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने गुरुवार को  यात्रियों को बड़ा तोहफा दिया है. DMRC ने अपने इनोवेटिव व्हाट्सएप-बेस्ड टिकटिंग सिस्टम का गुरुग्राम रैपिड मेट्रो समेत एनसीआर को कवर करने वाली सभी लाइनों पर लाने का ऐलान किया है. यह सुविधा व्हाट्सऐप की प्रोमोटर कंपनी मेटा और उनके पार्टनर पेलोकल फिनटेक प्राइवेट लिमिटेड के साथ पार्टनरशिप में दी जाएगी. जून में एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर इसकी शुरुआत की गई थी.

कैसे करेगा काम?

 यात्री अब व्हाट्सएप पर 9650855800 पर 'हाय' टेक्स्ट के साथ एक मैसेज भेज सकते हैं या पूरे नेटवर्क पर अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करके आसानी से मेट्रो टिकट खरीदने के लिए क्यूआर कोड स्कैन कर सकते हैं.

एक यूजर एक ही वक्त में अधिकतम 6 क्यूआर टिकट तैयार किए कर सकता है. टिकट सुबह 6 बजे से रात 9 बजे के बीच सभी लाइनों के लिए और सुबह 4 बजे से रात 11 बजे तक एयरपोर्ट लाइन (ऑरेंज लाइन) के लिए बुक किए जा सकते हैं. व्हाट्सएप टिकटिंग में टिकट रद्द करने की इजाजत नहीं होगी. क्रेडिट/डेबिट कार्ड से किए गए ट्रांजेक्शन पर मामूली फैसिलिटी फीस लगाई जाएगी. जबकि यूपीआई-बेस्ड लेनदेन के लिए कोई फैसिलिटी फीस नहीं देनी होगी.

DMRC ने क्या कहा?

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के मैनेजिंग डायरेक्टर विकास कुमार ने एक बयान में कहा, 'व्हाट्सएप अधिकांश भारतीयों के लिए पसंदीदा मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है, और मेट्रो टिकट खरीदना अब किसी दोस्त या परिवार के सदस्य को मैसेज करने जितना आसान होगा. हमें विश्वास है कि यह इंटीग्रेशन ज्यादा यात्रियों को दिल्ली मेट्रो को यात्रा के अपने पसंदीदा माध्यम के रूप में चुनने के लिए बढ़ावा देगा.

मेटा इंडिया के बिजनेस मैसेजिंग निदेशक रवि गर्ग ने कहा, 'हमारा टारगेट व्हाट्सएप यूजरों के लिए ट्रांजिट एक्सपीरियंस को आसान बनाना है, और यह उस दिशा में एक और कदम है. हर दिन, लाखों यात्री अपनी मंजिल तक पहुंचने के लिए दिल्ली मेट्रो पर भरोसा करते हैं. हम उनको  व्हाट्सएप चैट टिकटिंग का एक्सपीरियंस देने के लिए एक्साइटेड हैं.

(इनपुट-पीटीआई)

Trending news