जब भी चुनाव आता है भाजपा षड्यंत्र कर दंगे कराती है, शिवपाल यादव का बड़ा हमला
Advertisement
trendingNow11807685

जब भी चुनाव आता है भाजपा षड्यंत्र कर दंगे कराती है, शिवपाल यादव का बड़ा हमला

UP Politics: बलिया (उप्र)दो अगस्त(भाषा) समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता शिवपाल सिंह यादव ने हरियाणा और मणिपुर में हिंसा को लेकर बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि जब भी चुनाव आता है वह षड्यंत्र कर दंगे कराती है.

जब भी चुनाव आता है भाजपा षड्यंत्र कर दंगे कराती है, शिवपाल यादव का बड़ा हमला

UP Politics: बलिया (उप्र)दो अगस्त(भाषा) समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता शिवपाल सिंह यादव ने हरियाणा और मणिपुर में हिंसा को लेकर बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि जब भी चुनाव आता है वह षड्यंत्र कर दंगे कराती है.

सपा महासचिव ने संवाददाताओं से कहा, ''भाजपा के लोग केवल तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं. जब भी चुनाव आते हैं, वे षड्यंत्र कर दंगे कराते हैं.'' उन्होंने हरियाणा और मणिपुर में हुई हालिया हिंसा के संबंध में पूछे गये एक सवाल का जवाब देते हुए यह बात कही. साथ ही, उन्होंने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में सपा उत्तर प्रदेश में (कुल 80 सीट में से) कम से कम 50 सीट जीतेगी.

सपा ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ गठबंधन कर 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था और केवल पांच सीट पर जीत दर्ज की थी, जबकि बसपा ने 10 सीट पर जीत हासिल की थी.

शिवपाल ने पिछले दिनों राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल हुई सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘अब राजभर पर से उनके समुदाय का ही भरोसा खत्म हो गया है.’’

सपा नेता ने कहा, '‘वह (राजभर) किसी को भी कुछ भी बोल देते हैं. आप सबने सुना ही है कि विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बारे में उन्होंने क्या बोला था.'' सुभासपा ने 2022 का उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सपा के साथ गठबंधन कर लड़ा था.

बुधवार को फेफना क्षेत्र के एक निजी होटल में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, शिवपाल ने कहा,''भारतीय जनता पार्टी के लोग अदालत, संविधान, लोकतंत्र को नही मानते,न्यायालय के फैसले का इंतजार कर नहीं सकते .''

उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के लोग लोकतंत्र एवं संविधान विरोधी हैं और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ज्ञानवापी पर दिया गया बयान पूरी तरह से न्यायालय की अवमानना है. शिवपाल ने उनके आजमगढ़ से लोकसभा का आगामी चुनाव लड़ने को लेकर पूछे जाने पर कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व का जो भी फैसला होगा , वह उन्हें स्वीकार होगा .

उन्होंने माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी के बेटे सुभासपा विधायक अब्बास अंसारी के सपा में शामिल होने को लेकर पूछे जाने पर कहा, ‘‘ अब्बास अंसारी अभी तक तो ओमप्रकाश राजभर के साथ थे . वह जब जेल से निकलेंगे तो बातचीत होगी . दल का राष्ट्रीय नेतृत्व अगर बात करना चाहेगा तो सपा में शामिल करने पर बातचीत होगी .’’

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध लोकसभा के आगामी चुनाव में वाराणसी सीट पर इंडिया का उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा. उन्होंने राम मंदिर में दर्शन करने के सवाल पर कहा कि पहले मंदिर निर्माण पूरा हो जाए तो फिर वह जरूर दर्शन करेंगे .

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news