Karnataka Election Result: कर्नाटक में किसकी बनेगी सरकार? रिजल्ट से पहले कांग्रेस समर्थकों में खुशी की लहर, पार्टी ने दिया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow11692731

Karnataka Election Result: कर्नाटक में किसकी बनेगी सरकार? रिजल्ट से पहले कांग्रेस समर्थकों में खुशी की लहर, पार्टी ने दिया बड़ा बयान

Karnataka Elections Result 2023: कर्नाटक की जनता ने अगले 5 सालों के लिए अपने सत्ता की जिम्मेदारी किस पार्टी को दी है? इस बात का खुलासा शनिवार को होने वाला है लेकिन नतीजों से पहले कांग्रेस के एक बयान से उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है.

Karnataka Election Result

Karnataka Assembly Elections Result 2023: जो सवाल पिछले कई महीनों से लोगों के दिमाग में दौड़ रहा है, उसका जवाब इस शनिवार को मिल जाएगा. सवाल था कि इस बार कर्नाटक में किसकी सरकार? अब इसके जवाब के लिए ज्यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं है. देश की दो बड़ी राजनीतिक पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस दोनों अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहीं हैं. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आने से पहले ही कांग्रेस पार्टी का एक बड़ा बयान सामने आया है जिसे सुनकर पार्टी के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है.

जयराम रमेश ने दिया बड़ा बयान

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के रिजल्ट से पहले बड़ी भविष्यवाणी की है. नतीजों से पहले उन्होंने दावा किया है कि कांग्रेस पार्टी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर सत्ता में आने वाली है. इतना ही नहीं जयराम रमेश ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी की तरफ से पीएम मोदी सबसे बड़ा चेहरा रहे हैं. अगर भारतीय जनता पार्टी चुनाव हारती है तो इसका मतलब है कि पीएम की हार हुई है. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अपने पार्टी के जीत की गारंटी भी दी है.

ज्यादातर मीडिया के एग्जिट पोल में कांग्रेस को बढ़त

देश के ज्यादातर मीडिया के एग्जिट पोल में भी कांग्रेस को बढ़त मिलती हुई दिखाई दे रही थी. इसके साथ ही यह अनुमान लगाया जा रहा था कि जेडीएस इस बार किंगमेकर की भूमिका में दिखाई देगी. अगर ऐसा होता है तो कर्नाटक विधानसभा में त्रिशंकु सरकार देखने को मिल सकती है. राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि जेडीएस जिसके पाले में अपना सिक्का डालेगी, वही पार्टी राज्य में सरकार बना सकती है. वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि इस बात में कोई संदेह नहीं है कि कांग्रेस बहुमत के साथ कर्नाटक में सरकार बना रही है.

अभी भी हैं कांग्रेस के लिए मुश्किलें

कई राजनीतिक जानकारों का यह भी कहना है कि सिर्फ एग्जिट पोल में बढ़त बनाने से कांग्रेस के लिए खतरा कम नहीं हुआ है. अगर जेडीएस बीजेपी का साथ देती है, तब कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ी हो जाएंगी और उसे सत्ता के सपने से बेदखल होना पड़ सकता है. हालांकि, तस्वीरें चुनावी नतीजों के बाद ही साफ हो पाएंगी लेकिन इस शनिवार की शाम तक सभी को जवाब मिल जाएगा इस बार कर्नाटक में किसकी सरकार!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news