World Health Day 2020: कोरोना से लड़ाई लड़ रहे स्वास्थकर्मियों का PM मोदी ने बढ़ाया हौसला, कही ये बात
Advertisement

World Health Day 2020: कोरोना से लड़ाई लड़ रहे स्वास्थकर्मियों का PM मोदी ने बढ़ाया हौसला, कही ये बात

आज के दिन वर्ल्ड हेल्थ डे (World Health Day 2020) मानाया जाता है. ये दिन ऐसे समय में आया है जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी महामारी का प्रकोप झेल रही है.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: 7 अप्रैल विश्वभर के लोगों के स्वास्थ्य को समर्पित साल का महत्वपूर्ण दिन है. आज के दिन वर्ल्ड हेल्थ डे (World Health Day 2020) मानाया जाता है. ये दिन ऐसे समय में आया है जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी महामारी का प्रकोप झेल रही है. भारत भी इससे लड़ाई लड़ रहा है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट कर कोरोना से लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों का हैसला बढ़ाया है.  

  1. दुनियाभर में आज वर्ल्ड हेल्थ डे मानाया जाता है. 
  2. पीएम मोदी ने कोरोना पीड़ितों के जल्दी ठीक होना की प्रर्थना की
  3. पीएम मोदी ने स्वास्थ्यकर्मियों का हौसला बढ़या 

ट्वीट में पीएम ने लिखा- आज वर्ल्ड हेल्थ डे पर, हम न केवल एक-दूसरे के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रार्थना करते हैं, बल्कि उन सभी डॉक्टरों, नर्सों, चिकित्साकर्मचारियों और स्वास्थ्य सेवा कर्मियों के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त करते हैं जो COVID-19 के खिलाफ लड़ाई का बहादुरी से नेतृत्व कर रहे हैं. 

पीएम ने एक और ट्वीट में कहा- आज हमें यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि हम सामाजिक दूरी का पालन करें जिससे हम न सिर्फ अपने बल्कि दूसरों के जीवन की रक्षा भी करेंगे. उन्होंने आगे लिखा, मैं आशा करता हूं कि ये दिन हमें व्यक्तिगत फिटनेस पर ध्यान केंद्रित करने की ओर भी प्रेरित करेगा. यह हमारे स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करेगा.

बता दें कि कोरोना संक्रमित लोगों की जान बचाने में डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी दिन-रात लगे हुए हैं.  इन स्वास्थ्यकर्मियों के सम्मान में ही पीएम मोदी की अपील पर पूरे देश ने ताली, थाली, शंख और घंटी बजाकर इनके जज्बे को सलाम किया था. 

LIVE TV

Trending news