Ponniyin Selvan: ब्रिटेन से आकार में 5 गुना बड़ा था चोल साम्राज्य, आनंद महिंद्रा ने हैरान होते हुए किया ट्वीट
Advertisement

Ponniyin Selvan: ब्रिटेन से आकार में 5 गुना बड़ा था चोल साम्राज्य, आनंद महिंद्रा ने हैरान होते हुए किया ट्वीट

Longest Ruling Dynasties Chola Empire: मणिरत्नम की फिल्म 'पोन्नियिन सेलवन' चोल साम्राज्य पर आधारित है. इसमें चोल साम्राज्य के बारे में विस्तार से बताया गया है. अब इस फिल्म को लेकर आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया है. 

 

Ponniyin Selvan: ब्रिटेन से आकार में 5 गुना बड़ा था चोल साम्राज्य, आनंद महिंद्रा ने हैरान होते हुए किया ट्वीट

World’s Longest Ruling Dynasties Chola Empire: मणिरत्नम की फिल्म 'पोन्नियिन सेलवन' में चोल साम्राज्य पर आधारित है. यह फिल्म तमिल लेखक कल्कि कृष्णमूर्ति के प्रसिद्ध ऐतिहासिक उपन्यास पोन्नियिन सेलवन (द सन ऑफ़ पोन्नी) पर आधारित है. मीडिया रिपोर्ट्स ने चोल दुनिया को दुनिया में सबसे बड़ा शासन करने वाला साम्राज्य बताया है. यहां तक कि इस ब्रिटेन से भी 5 गुना बड़ा बताया गया है. अब इस पर टिप्पणी करते हुए बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया है. 

आनंद महिंद्रा ने किया ट्वीट

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए कहा है कि अफसोस की बात है कि मैं उस पीढ़ी से ताल्लुक रखता हूं, जिसे ब्रिटिश साम्राज्य के बारे में अधिक शिक्षा दी गई थी. मैं इस अविश्वसनीय साम्राज्य के बारे में फिल्म समेत और अधिक डेटा और सूचनाओं की आने वाली लहर की प्रतीक्षा कर रहा हूं.

फिल्म में इन्होंने निभाई है भूमिका

बता दें कि फिल्म में, राजकुमार अरुल मोझी वर्मन (जिसे बाद में राजराजा चोल के नाम से जाना जाता है) की मुख्य भूमिका जयम रवि ने निभाई है. विक्रम ने चोल क्राउन प्रिंस आदित्य करिकालन के रूप में, ऐश्वर्या राय बच्चन ने तामसिक रानी नंदिनी के रूप में, कार्थी ने सेना के कमांडर वंथियाथेवन के रूप में और तृषा ने राजकुमारी कुंडवई के रूप में अभिनय किया.

ब्रिटेन से 5 गुना बड़ा था साम्राज्य 

कहानी एक हजार साल पहले चोल साम्राज्य के शासनकाल के दौरान सामने आती है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चोल साम्राज्य दुनिया के सबसे लंबे समय तक शासन करने वालों में से एक थी, लेकिन आज भी इसे भुला दिया गया है. यह साम्राज्य उस समय जितने भूमि पर शासन करता था, वह ब्रिटेन के आकार से पांच गुना अधिक थी. तीसरी शताब्दी ईसा पूर्व तक राजवंश अच्छी तरह से स्थापित हो गया था. चोलों ने केवल अशोक के मौर्य वंश के शासन को खत्म कर दिया, बल्कि वह 1,500 से अधिक वर्षों तक सत्ता में बने रहे.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news