उत्तर प्रदेश में बिजली बिल होंगे आधे, चुनाव से पहले योगी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा
Advertisement

उत्तर प्रदेश में बिजली बिल होंगे आधे, चुनाव से पहले योगी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा

UP Assembly Election 2022: विधान सभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने बिजली की कीमत पर बड़ा फैसला किया है. इससे बड़ी संख्या में किसानों को राहत मिलेगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो) | साभार- पीटीआई.

लखनऊ: यूपी विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले योगी सरकार (Yogi Govt) ने राज्य के किसानों को बड़ा तोहफा दिया है. यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) ने किसानों के लिए बिजली के दाम (Electricity Price) आधे करने का ऐलान किया है.

  1. किसानों की आय दोगुनी करने के लिए एक और कदम- ऊर्जा मंत्री
  2. निजी नलकूप कनेक्शनों की बिजली दरों में 50 फीसदी की कटौती
  3. अनमीटर्ड कनेक्शन वालों को भी योगी सरकार ने दी राहत

यूपी के ऊर्जा मंत्री का बड़ा ऐलान

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने ट्वीट किया कि पीएम मोदी के संकल्प किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में निजी नलकूप कनेक्शनों की बिजली दरों में 50 फीसदी की कमी कर बड़ी राहत देने के लिए सीएम योगी का हार्दिक अभिनंदन.

ग्रामीण मीटर्ड कनेक्शन वालों के लिए बड़ी राहत

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, 'निजी नलकूप के नए बिलों में ग्रामीण मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 2 रुपये/यूनिट से घटकर 1 रुपये/यूनिट और फिक्स चार्ज 70 रुपये प्रति हॉर्स पावर से घटकर 35 रुपये/हॉर्स पावर होगा. अनमीटर्ड कनेक्शन में फिक्स चार्ज 170 रुपये/हॉर्स पावर की जगह 85 रुपये/हॉर्स पावर होगा.'

 

शहरी मीटर्ड कनेक्शन वालों को तोहफा

यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि शहरी मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 6 रुपये/यूनिट से घटकर 3 रुपये/यूनिट और फिक्स चार्ज 130 रुपये/हॉर्स पावर से घटकर 65 रुपये/हॉर्स पावर होगा. एनर्जी एफिशिएंट पंप में दर 1.65 रुपये/यूनिट से घटकर 83 पैसे/यूनिट और फिक्स चार्ज 70 रुपये/हॉर्स पावर की जगह 35 रुपये/हॉर्स पावर होगा. 

माना जा रहा है कि विधान सभा चुनाव से पहले किसानों को अपने पाले में लाने के लिए योगी सरकार ने बिजली की कीमतें आधी करने का फैसला किया है. 

Trending news