आंध्र प्रदेशः लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए YSR Congress जारी किए कैंडिडेट लिस्ट

आंध्र प्रदेशः लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए YSR Congress जारी किए कैंडिडेट लिस्ट

आंध्र प्रदेश में भी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने 25 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इसके साथ वाईएसआर ने 175 विधानसभा सीटों पर भी प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. 

आंध्र प्रदेशः लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए YSR Congress जारी किए कैंडिडेट लिस्ट

अमरावतीः लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सभी पार्टियां उम्मीदवारों के चयन में लग गए हैं. वहीं कई पार्टियों ने सूची जारी भी कर दी है. आंध्र प्रदेश में भी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने 25 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इसके साथ वाईएसआर ने 175 विधानसभा सीटों पर भी प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. दूसरी ओर बीजेपी ने भी आंध्र प्रदेश के विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है. हालांकि 123 सीटों के लिए ही प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है. 

आंध्र प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल वाईएसआर कांग्रेस ने राज्य में 25 लोकसभा और 175 विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों की अपनी पूरी सूची रविवार को जारी कर दी. राज्य में लोकसभा सीटों और विधानसभा के लिए 11 अप्रैल को चुनाव होने हैं.

वाईएसआरसी प्रमुख वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने अपने दिवंगत पिता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी को कडप्पा जिले की इदुपुलापाया में श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सूची जारी की.

जगन मोहन ने बताया कि लोकसभा की 25 सीटों के उम्मीदवारों में से सात उम्मीदवार पिछड़ा वर्ग, चार उम्मीदवार अनुसूचित जातियों और एक उम्मीदवार अनुसूचित जनजाति से है. इसके अलावा विधानसभा की 175 सीटों के उम्मीदवारों में से 41 उम्मीदवार पिछड़ा वर्ग के हैं और पांच उम्मीदवार मुस्लिम समुदाय के हैं. 

केवल दो उम्मीदवार ऐसे हैं, जिन्हें फिर से उम्मीदवार बनाया गया है. वे 2014 में सांसद चुने गए थे. लोकसभा की शेष 23 सीटों के लिए पार्टी ने नए उम्मीदवारों का चयन किया है.

Trending news