Gyanvapi row: ज्ञानवापी के तहखाने की पहली तस्वीर, हिंदू पक्ष ने की ये दीवार तोड़ने की मांग; पीछे शिवलिंग होने का दावा
Advertisement
trendingNow11192726

Gyanvapi row: ज्ञानवापी के तहखाने की पहली तस्वीर, हिंदू पक्ष ने की ये दीवार तोड़ने की मांग; पीछे शिवलिंग होने का दावा

Gyanvapi secret wall: देशभर की सुर्खियों में बने वाराणसी (Varanasi) के बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मामले (Gyanvapi Row) को लेकर ज़ी न्यूज़ (ZEE NEWS) की एक्सक्लूसिव पड़ताल जारी है. बताते चलें कि ज़ी न्यूज़ ज्ञानवापी परिषर को लेकर लगातार बड़े खुलासे कर रहा है.

Gyanvapi zee exclusive image

Gyanvapi Exclusive Image: ज्ञानवापी मामले में Zee News की एक्सक्सूलिव पड़ताल जारी है. हमारी टीम की जांच के दौरान एक बड़ा खुलासा हुआ है. ज़ी न्यूज के पास वो एक्सक्लूसिव तस्वीर है जिसे ज्ञानवापी मस्जिद के नीचे बने तहख़ाने की उस दीवार का हिस्सा बताया जा रहा है. 

इसी दरवाजे के पीछे शिवलिंग

हिंदू पक्ष का दावा है कि तहखाने की इस दीवार के पीछे शिवलिंग है. तहखाने की इसी दीवार को हिंदू पक्ष ने तोड़ने की मांग की है. इसी दीवार की पीछे शिवलिंग होने का दावा हिंदू पक्ष में किया है. कहा जा रहा है कि पूरी दुनिया से शिवलिंग को छिपाने के लिए उसके चारों तरफ दीवार बना दी गई है. 

ये भी पढ़ें- Exclusive: अकेले 'बाबा' नहीं, शिव के 11वें रुद्रावतार हनुमान भी हैं ज्ञानवापी में मौजूद, कम लोगों को होगी ये जानकारी

यहीं पर रुका था सर्वे का काम

आपको बता दें कि वाराणसी कोर्ट के आदेश के बाद यहां हुए सर्वे के दौरान, कोर्ट कमिश्नर की अगुवाई में सर्वे करने वाली टीम और वीडियोग्राफी करने वाले लोग इस दीवार के आगे नहीं जा सके थे. गौरतलब है कि वाराणसी में स्थित ज्ञानवापी मस्जिद बीते एक पखवाड़े से सुर्खियों में छाई हुई है. हिन्दू-मुस्लिम के अलग-अलग दावों के बीच मस्जिद का सर्वे कराया गया. दोनों ही सर्वे की रिपोर्ट लीक होने पर कई बड़े खुलासे हुए हैं. दूसरी सर्वे रिपोर्ट लीक होने के बाद मस्जिद परिसर में काले पत्थर और त्रिशूल-डमरू होने के प्रमाण का दावा किया जा रहा है. वहीं पहली रिपोर्ट में भी हिंदू पक्ष का दावा मजबूत होने के पुख्ता प्रमाण मिलने की बात कही गई थी.

LIVE TV

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news