Skin Care: रात को सोने से पहले फेस पर लगाएं ये जेल, मिलेगी हीरोइन जैसी ग्लोइंग स्किन
Advertisement
trendingNow11800937

Skin Care: रात को सोने से पहले फेस पर लगाएं ये जेल, मिलेगी हीरोइन जैसी ग्लोइंग स्किन

Aloe Vera Benefits: खूबसूरत दिखने की चाहत तो हर महिला को होती है, लेकिन क्या बॉलीवुड सेलिब्रिटी जितनी ग्लोइंग स्किन पाई जा सकती है? आइए जानते हैं कि सिर्फ एक जेल की मदद से कैसे ये मुमकिन है.

Skin Care: रात को सोने से पहले फेस पर लगाएं ये जेल, मिलेगी हीरोइन जैसी ग्लोइंग स्किन

Aloe Vera For Glowing Skin: हम अक्सर अपनी पसंदीदा सेलिब्रिटी जैसे खूबसूरत दिखना चाहते हैं, लेकिन बेहद मुमकिन है कि हम उनके जैसी ब्यूटी रूटीन को फॉलो नहीं करते, ऐसे में अगर कोई महिला ये चाहे कि उसका चेहरा किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस जैसा खूबसूरत दिखने लगे तो इसके लिए जरूरी नहीं है कि महंगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट ही यूज किए जाएं. आप ऐलोवेरा जेल की मदद से भी ग्लोइंग स्किन हासिल कर सकते हैं. इससे चेहरे को किसी तरह का नुकसान भी नहीं पहुंचता.

ऐलोवेरा जेल के फायदे
ऐलोवेरा को हिंदी में घृतकुमारी कहा जाता है, इसमें कई तरह के आयुर्वेदिक गुण पाए जाते हैं जो त्वचा को हर तरह से फायदा पहुंचाते हैं, आपको इसे खरीदने के लिए मार्केट जाने की भी जरूरत नहीं, इस पौधे को घर के गमले में आसानी से उगाया जा सकता है. आइए जानते हैं कि ये हमारी स्किन को किस तरह से लाभ पहुंचाता है.

1. स्किन सेल्स होंगी रिपेयर 
रात को जब भी सोने जाएं तो चेहरा और गर्दन पर एलोवेरा जिल लगा लें, इसा करने से डैमेज्ड स्किन तेजी से रिपेयर होती है जिससे बेजान त्वचा में भी जान आ जाती है. ऐलोवेरा नेचुरल हीलर के तौर पर काम करता है और त्वचा को चमकदार बनाता है.

2. पोर्स होंगे टाइट
अगर कम उम्र में चेहरे पर ज्यादा पोर्स नजर आने लगें तो एजिंग का अहसास होने लगता है. ऐसे में झुर्रियां बढ़ सकती हैं, इसलिए वक्त-वक्त पर स्किन को पोर्स को बंद करना जरूरी है. ऐलोवेरा जेल की मदद से आपकी मुश्किल हल हो सकती है.

3. चेहरे पर आएगा गजब का ग्लो
अगर आप रात के वक्त फेस पर ऐलोवेरा जेल लगाकर सोएंगे और सुबह उठने के बाद साफ पानी से क्लीन करेंगे तो चेहरे पर गजब का ग्लो आ जाएगा. इसलिए घृतकुमारी का उपयोग नियमित तौर पर करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news