Common Mistakes: ऐसे पहने जाते हैं जूते, जान लें सही तरीका वरना ये छोटी गलती बिगाड़ देगी पूरा लुक
Advertisement
trendingNow11345076

Common Mistakes: ऐसे पहने जाते हैं जूते, जान लें सही तरीका वरना ये छोटी गलती बिगाड़ देगी पूरा लुक

Shoe Styling Tips: जूतों की स्टाइलिंग के कुछ नियम होते हैं, लेकिन अक्सर हम इन्हें इग्नोर कर देते हैं. ये कॉमन सी मिस्टेक हमारी शान को कम कर सकती हैं. आइए जानते हैं कि जूतों को पहनते वक्त किन बातों का ख्याल रखना चाहिए. 

जूते पहनने का तरीका

Common Shoe Mistakes: सिर्फ हमारे कपड़े ही नहीं बल्कि फुटवियर भी हमारे लुक की शान बढ़ाने में अहम रोल निभाते हैं. कपड़ों के साथ जूतों की स्टाइलिंग के तरीके भी पता होने चाहिए नहीं तो ये आपका पूरा लुक बिगाड़ सकते हैं. जूते पहनने से पहले कुछ जरूरी बातें जान लेना चाहिए नहीं तो ये हमारा पूरा लुक बिगाड़ देंगी.

शूज का कलर

जूतों (Shoes) का रंग बहुत मैटर करता है. कभी भी लाइट कलर की पैंट के साथ डार्क कलर के कपड़े नहीं पहनना चाहिए. अगर आप कैजुअल लुक में हैं तो लाइट कलर के शूज पहनें और फॉर्मल्स के साथ ब्लैक या फिर ब्राउन जैसे रंग के जूते पहनना चाहिए.

जूतों के साथ सॉक्स

जूतों के साथ मौजे भी बहुत अहमियत रखते हैं. स्टाइलिश शूज के साथ मैचिंग के ही जूते पहनना चाहिए. अलग रंग के मौजे आपके स्टाइलिश जूतों को भी भद्दा बना देंगे. प्रिंटेड  मौजे पहनने से बचना चाहिए.

कपड़ों के साथ शूज का चुनाव

जींस या कैजुअल लुक के साथ फॉर्मल शूज नहीं पहनना चाहिए. फॉर्मल कपड़ों के साथ स्पॉर्ट्स शूज पहनना भी बिलकुल गलत तरीका है. कुर्ते-पायजामा के साथ कोल्हापुरी चप्पल या जूतियां पहन सकते हैं, लेकन इनके साथ सॉक्स न पहनें.

शूज खरीदने से पहले पहनकर देखें

जूतों को खरीदने से पहले उन्हें पहनकर जरूर देखना चाहिए. कुछ जूते देखने में तो अच्छे लगते हैं लेकिन पहनने पर कंफर्टेबल नहीं होते हैं इसलिए जूतों को पहन कर और थोड़ा चल कर देखना चाहिए. एकदम फिटिंग के टाइट जूते खरीदने से बचना चाहिए चूंकि मौजे पहनने के बाद ये टाइट हो जाएंगे. 

जूतों की देखभाल

अच्छे से अच्छे जूतों की अगर देखभाल न की जाए, तो वे थोड़े वक्त में ही पुराने दिखने लगते हैं. जूतों को हमेशा अच्छी तरह से पैक करके रखना चाहिए, ताकि धूल और धूप से खराब न हों. जूतों को समय-समय पर पॉलिश करते रहना चाहिए. अगर स्पॉर्ट्स शूज हों तो उन्हें धोते रहना चाहिए. जूतों का सोल भी बहु अहम होता है अगर सॉल खराब हो जाए तो जूतों में से बुरी स्मेल आने लगती है. जूते के सोल को खरीद कर बदल लेना चाहिए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news