Benefits Of Carrot: सर्दियों की दिक्कतों से मिलेगा छुटकारा, डाइट में शामिल करें ये एक जूस
Advertisement
trendingNow11510731

Benefits Of Carrot: सर्दियों की दिक्कतों से मिलेगा छुटकारा, डाइट में शामिल करें ये एक जूस

Carrot in Winter: ठंड के मौसम में अगर आपने इस फल के जूस को डाइट में शामिल कर लिया तो आपकी इम्यूनिटी जबरदस्त हो जाएगी और पेट से जुड़ी दिक्कतें भी दूर हो जाएंगी.

 

फाइल फोटो

Health Benefits: दुनिया में सबसे बड़ा खजाना सेहत को कहा गया है अगर आपकी सेहत अच्छी नहीं है तो बड़ी से बड़ी दौलत भी आपके किसी काम की नहीं है. सर्दियों के मौसम में आमतौर पर देखा जाता है कि लोगों को पेट से जुड़ी दिक्कतें ज्यादा होती हैं. ठंड में शरीर की इम्यूनिटी कमजोर होती है और हम मौसमी बीमारियों का शिकार होते हैं. ठंड के मौसम में अगर आपने इस फल के जूस को डाइट में शामिल कर लिया तो आपकी इम्यूनिटी जबरदस्त हो जाएगी और पेट से जुड़ी दिक्कतें भी दूर हो जाएंगी.

रोज पिएं गाजर का जूस

इन दिनों बाजारों में गाजर ने धूम मचा रखी है. हेल्थ एक्सपर्ट्स की मानें तो गाजर का जूस आपकी इम्यूनिटी को जबरदस्त करेगा और आपको पेट की दिक्कतों से निजात दिलाएगा. गाजर एक ऐसा फल है जिसमें कम मात्रा में कैलोरी पाई जाती है. इसके सेवन से पेट का पाचन तंत्र ठीक रहता है और शरीर में अनावश्यक फैट जमा नहीं होता है जिससे शरीर का मोटापा भी कम होता है. गाजर का जूस बॉडी के मेटाबॉलिज्म रेट को सुधारने में मदद करता है. इसके सेवन से अपच कब्ज और एसिडिटी की समस्या दूर हो जाती है अगर आप गाजर के जूस में नींबू और काली मिर्च का पाउडर मिलाकर पीते हैं तो यह और भी ज्यादा फायदेमंद हो जाता है.

स्किन पर लाता है ग्लो

सर्दियों के मौसम में स्किन का ग्लो कहीं गायब सा हो जाता है. त्वचा के निखार को वापस लाने के लिए गाजर का जूस आपकी मदद कर सकता है. गाजर में मौजूद विटामिन A आंखों की रोशनी के लिए फायदेमंद होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news