Eye Makeup: आंखों के मेकअप के लिए बैग में हर वक्त रखें ये 2 चीजें, आंखें हो जाएंगी हीरोइन जैसी हसीन
Advertisement
trendingNow11821759

Eye Makeup: आंखों के मेकअप के लिए बैग में हर वक्त रखें ये 2 चीजें, आंखें हो जाएंगी हीरोइन जैसी हसीन

Aankhon Ka Makeup: आंखों की खूबसूरती के बिना हम फेस की ब्यूटी की कल्पना नहीं कर सकते है. अगर आप भी अपनी आंखों को किसी फिल्मी हीरोइन की तरह खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो इसके लिए 2 अहम चीजें अपने पास जरूर रखें. 

Eye Makeup: आंखों के मेकअप के लिए बैग में हर वक्त रखें ये 2 चीजें, आंखें हो जाएंगी हीरोइन जैसी हसीन

Eye Makeup tips: ज्यादातर भारतीय महिलाएं स्टाइल के मामले में बॉलीवुड की हीरोइंस को अपनी आइडल मानती हैं, ऐसे में अगर आप भी उनकी तरह आंखों को खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो कुछ खास बातों का ख्याल रखना होगा. कई ब्यूटी एक्सपर्ट का मानना है कि आंखों के मेकअप के लिए आप कुछ खास चीजों की जरूरत पड़ती है. 

आंखों के मेकअप के लिए दो चीजें जरूर रखें
आंखों का मेकअप चेहरे के मुकाबले थोड़ा मुश्किल होता है. अगर आपको सही नॉलेज नहीं है तो इस प्रॉसेस में गड़बड़ हो सकती है. आई मेकअप बेहद आराम और संजीदे तरीके से करना होता है. इसके लिए आप मेकअप किट में 2 चीजों को जरूर रखें. इस तरह आप किसी भी वक्त अपनी आंखों को बेहतर लुक दे पाएंगी. 

1. आईशैडो पैलेट (Eye Shadow Palette)
आपके मेकअप किट में आईशैडो पैलेट होना बेहद जरूरी है, इसे आप अपनी आंखों को उभारने का काम कर सकती है. इस तरह के पैलेट में कई रंग के शेड्स होते है. आपको अपनी ड्रेस से इन्हें मैच कराना होगा. इसके लिए नेचुरल या व्हाइट लाइट का यूज करें ताकी आप सही शेड्स का सेलेक्शन कर पाएं

2. शिमर (Shimmer)
आंखों को और भी ज्यादा खूबसूरत बनाने और डिफ्रेंट लुक देने के लिए आप शिमर का इस्तेमाल जरूर करें. गोल्डन, सिल्वर और रोज गोल्ड जैसे रंग काफी इस्तेमाल किए जाते हैं ये बेसिक कलर है. इसे अपने कपड़ों से मैच कर ते हुए लगाएं. इसे हल्का ही अप्लाई करें, ज्यादा गहरा शिमर लगाने से लुक बिगड़ सकता है

ये सारी चीजें भी हैं जरूरी
आईशैडो पैलेट और शिमर के अलावा आप काजल, मस्कारा, आईब्रो पेंसिल और आईलाइनर भी जरूर रखें, क्या पता ये चीजें कब का आ जाएं. ये चीजें बैग में होंगी तो आपकी आंखों का मेकअप कभी अधूरा नहीं रहेगा और आपकी आंखे किसी बॉलीवुड हसीना से कम नहीं लगेंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news