White Hair Solution: सफेद बालों को काला करने के लिए नहीं पड़ेगी डाई की जरूरत, ये एक पौधा कर देगा कमाल
Advertisement

White Hair Solution: सफेद बालों को काला करने के लिए नहीं पड़ेगी डाई की जरूरत, ये एक पौधा कर देगा कमाल

Grey Hair Home Remedies: बालों का सफेद करने के लिए लोग डाई का यूज करते हैं जिससे बाल और ज्यादा टूटने लगते हैं. डाई लगाने के कई साइड इफेक्ट्स हैं. लेख में बताए गए घरेलू नुस्खे का यूज करके आप बालों को नैचुरली काला कर पाएंगे.

फाइल फोटो

Hair Mask For Silky And Shiny Hair: हमारी सेहत पूरी तरह से हमारे खान पान पर डिपेंड करती है, आजकल लोग ज्यादातर जंक फूड खाना पसंद करते हैं क्योंकि हेल्दी फूड उन्हें बोरिगं लगता है. ऐसे में बालों का झड़ना तो स्वाभाविक है और बालों से रिलेटेड समस्याएं काफी आम हो गई हैं. काफी लोग बालों के उम्र से पहले सफेद होने के कारण परेशान है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आज हम आपको एक घरेलू नुस्खे के बारे में बताएंगे कि जिसको अपनाकर आप सफेद बालों को वापस काला कर पाएंगे.

करी पत्ता का करें यूज
बालों को काला करने के लिए करी पत्ते का यूज करें. करी पत्ता बालों को सफेद होने से रोकता है. बालों में मेलेनिन की कमी होने के कारण वो सफेद हो जाते हैं. करी पत्ता बालों से मेलेनिन की कमी को दूर करता है. करी पत्ता को यूज करने से बाल शाइनी और मुलायम बनते हैं. 

बनाएं करी पत्ते से हेयर मास्क
हेयर मास्क को बनाने के लिए आपको करी पत्ते, नारियल तेल, नीम की पत्तियां, विटामिन ई कैप्सूल और दही की जरूरत पड़ेगी. मास्क को बनाने के लिए करी पत्ता और नीम के पत्तों को मिक्सी में डालकर पीस लें और फिर इसे एक बाउल में निकालकर रख लें. फिर एक दूसरे बर्तन में नारियल का तेल, विटामिन ई कैप्सूल और दही को ऐड करें और सही से फेट लें. उसके बाद इस मिक्सचर को हल्का सा गर्म कर लें. इसके ठंडा होने के बाद इसमें करी पत्ता और नीम पत्ता के मिक्सचर को डालें और बढ़िया से मिक्स करें. आपका हेयर मास्क तैयार है.

इस तरह से लगाएं बालों में
हेयर मास्क अप्लाई करने से पहले बालों को सही से धुल कर सुखा लें. फिर हेयर मास्क को बालों और स्कैल्प पर लगाएं. एक घंटे के बाद बालों को धुल लें. इस घरेलू नुस्खे को हफ्ते में दो बार लगाएं, आपको असर जरूर दिखेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news