घर बैठे ऑर्डर करें खादी से बने डिजाइनर फेस मास्क, कीमत सिर्फ 30 रुपये

ब्लैक पाइपिंग के साथ व्हाइट कॉटन मास्क, ट्राइ-कलर पाइपिंग के साथ व्हाइट कॉटन मास्क, सॉलिड रंगों में सिल्क मास्क के अलावा प्रिंटेड सिल्क मास्क भी उपलब्ध हैं. 

घर बैठे ऑर्डर करें खादी से बने डिजाइनर फेस मास्क, कीमत सिर्फ 30 रुपये

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण देश में लगा लॉकडाउन अब खुलने लगा है. लेकिन अभी भी कई ऐसे इलाके हैं जहां लोग अपने घरों में कैद हैं. खासकर कंटेनमेंट जोन में रह रहे लोग. ऐसे में लोगों को मास्क मिलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

इसे देखते हुए भारत सरकार के खादी और ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) ने घर-घर तक मास्क पहुंचाने का बीड़ा उठाया है. खादी इंडिया लोगों को खादी और सिल्क के कपड़ों से बने हुए अच्छे क्वालिटी के मास्क बेहद सस्ते दामों में ऑनलाइन उपलब्ध करा रही है. 

खादी इंडिया का कहना है कि इस पहल इससे देश के उन हिस्सों में रहने वाले लोगों को खास लाभ मिलेगा, जो कोरोना के चलते अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकते हैं या फिर खादी इंडिया के आउटलेट पर नहीं जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- इम्युनिटी बढ़ाना है तो रोज खाएं नारियल, होंगे कई और फायदे

मास्क http://www.kviconline.gov.in/khadimask इस लिंक पर ऑर्डर किए जा सकते हैं. KVIC खादी कॉटन और सिल्क दोनों मास्क बेच रहा है. खादी कॉटन मास्क की कीमत 30 रुपये प्रति मास्‍क है, वहीं सिल्क मास्क 100 रुपये उपलब्ध हैं. 

हालांकि खादी इंडिया से ऑनलाइन मास्क खरीदने के लिए कम से कम 500 रुपये का ऑर्डर देना होगा. खरीदारों को 4 तरह के मास्क में से चुनने का विकल्प होगा. इसमें ब्लैक पाइपिंग के साथ व्हाइट कॉटन मास्क, ट्राइ-कलर पाइपिंग के साथ व्हाइट कॉटन मास्क, सॉलिड रंगों में सिल्क मास्क के अलावा प्रिंटेड सिल्क मास्क भी उपलब्ध हैं. खादी इंडिया का कहना है कि ग्राहकों से कोई डिलीवरी चार्ज नहीं वसूला जाएगा.

ये मास्क ऑर्डर के 5 दिनों के भीतर ही ग्राहक को डिलीवर कर दिए जाएंगे. देश के किसी कोने भी से लोग ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं. खादी मास्क की ऑनलाइन बिक्री का उद्देश्य खरीदारों को किसी भी धोखाधड़ी से रोकना है.