Tour: इस देश में रहने पर मिलते हैं लाखों रुपये, सरकार कर देती है कई चीजें मुफ्त
Advertisement
trendingNow11641603

Tour: इस देश में रहने पर मिलते हैं लाखों रुपये, सरकार कर देती है कई चीजें मुफ्त

Lifestyle: टुल्सा सिटी में रिमोट वर्कर्स की तलाश कर रहा है और अपनी कमेटी में शामिल होने के लिए लोगों को 10 हजार डॉलर दे रहा है. इसके अलावा लोगों को फ्री में डिस्क स्पेस और नेटवर्किंग इवेंट्स में भी जाने का मौका दिया जाएगा.

टुल्सा, ओक्लाहोमा

Tour And Travels: कभी-कभी आपको भी ऐसा लगता होगा कि इंडिया के बाहर जाकर कुछ वर्ष बिताए मगर आर्थिक परेशानी के कारण हम लोग उधर की ओर सोच भी नहीं पाते हैं. बहुत से लोग पढ़ाई बिजनेस के सिलसिले में अन्य देशों में बस जाते हैं, लेकिन आज हम आपको ऐसे देशों के बारे में बताएंगे जहां आप भी बसना चाहे तो आसानी से जा सकते हैं. वहां रहने वालों को सरकार लाखों रुपये तो देती है साथ में उनको कई सुविधाएं भी मुफ्त में उपलब्ध कराती है. अगर आप उनके देश में जाकर रहते हैं और अपना बिजनेस करना चाहते हैं तो उसमें भी आप की काफी मदद की जाएगी.

टुल्सा, ओक्लाहोमा
टुल्सा सिटी में रिमोट वर्कर्स की तलाश कर रहा है और अपनी कमेटी में शामिल होने के लिए लोगों को 10 हजार डॉलर दे रहा है. इसके अलावा लोगों को फ्री में डिस्क स्पेस और नेटवर्किंग इवेंट्स में भी जाने का मौका दिया जाएगा. ऐसे में अगर आप यहां जाना चाहते हैं तो आपकी उम्र कम से कम 18 साल की होनी चाहिए.

अल्बानिया, स्विट्जरलैंड
स्विजरलैंड का ये शहर लोगों को अपने यहां बसने के लिए खुद आमंत्रित कर रहा है और लोगों को मदद करने का आश्वासन भी दे रहा है. यहां बसने वाले नौजवानों को 20,000 फ्रैंक यानी कि 20 लाख रुपये का भुगतान करेगा. वहीं बच्चों को 10,000 फ्रैंक यानी 8 लाख का भुगतान किया जाएगा, लेकिन कुछ शर्तें भी हैं जैसे कि आपको यहां 10 सालों के लिए रहना होगा. बीते साल इस गांव में कुल 240 लोग ही थे.

सिसिली इटली
सीसिली की जनसंख्या दिन पर दिन घटती जा रही है. ऐसे में यहां पर बाहर से आने वाले लोगों को सरकार काफी मदद कर रही है. सिसिली के दो शहर सामबुका डि सिसिलिया और ट्रोइना 1 यूरो से भी कम में घर बेच रहे है. बदले में शर्त ये है कि आपको इस घर को 3 सालों में रेनोवेट करने के साथ ही 6 हजार डॉलर मतलब कि 4 लाख 80 हजार का सिक्योरिटी डिपॉजिट देना होगा. ये सिक्योरिटी आपकी रिनोवेशन का काम पूरा होने के बाद वापस कर दी जाएगी.

एंटीकथेरा ग्रीस
यहां पर मात्र 20 लोग रहते हैं. इस वजह से यहां पर कोई और रहना नहीं चाहता है. यहां की सरकार लोगों को रहने के लिए आमंत्रित कर रही है. यहां बसने वाले लोगों को शुरुआती 3 सालों तक जमीन, घर और मंथली स्टाइपेंड के तौर पर 556 डॉलर यानी लगभग 45000 दिए जाएंगे.

अलास्का
यदि आपको ठंडी जगह पर रहने का मन है तो अलास्का आपके लिए सबसे अच्छी जगह होगी. यहां पर फंड के नाम से एक प्रोग्राम लगातार चलाया जा रहा है, जिसके तहत हर साल यहां रहने वाले निवासियों को एक समान धनराशि दी जा रही है. अगर आप यहां पूरे 1 साल रहते हैं तो आपको 1,600 डॉलर यानी एक लाख 30 हजार रुपये दिए जाएंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Trending news