Advertisement
photoDetails1hindi

एलोवेरा जूस पीने के इतने सारे फायदे नहीं जानते होंगे आप, डायटीशियन से जानें सलाह

शरीर को फिट रखने के लिए खराब लाइफस्टाइल और खान-पान में बदलाव करना जरूरी होता है. लोग आजकल इतने ज्यादा बिजी हैं, तो खाने पर ध्यान ही नहीं देते हैं और बाहर का कुछ भी अनहेल्दी खा लेते हैं. अगर आप रोजाना एलोवेरा जूस पीते हैं, तो आपको कई फायदे देखने को मिलेंगे. थोड़ा कड़वा होता है लेकिन इससे कई बीमारियां दूर होती है.

 

कब्ज से जुड़ी समस्या

1/5
कब्ज से जुड़ी समस्या

एलोवेरा जूस शरीर को कई बीमारियों से दूर रखने में आपकी काफी मदद करती है. काफी लोगों को ये पसंद नहीं आएगा क्योकि ये काफी ज्यादा कड़वा होता है. मशहूर डायटीशियन आयुषी यादव (Ayushi Yadav) ने बताया कि रोजाना अगर 1 गिलास इसका जूस पीते है, तो कब्ज से जुड़ी समस्या दूर होती है.  इसमें फाइबर और एंटीऑक्सिडेंट की मात्रा भरपूर होती है.

 

आंखों के हेल्थ

2/5
आंखों के हेल्थ

रोजाना 1 गिलास एलोवेरा का जूस पीने से आंखों के हेल्थ में काफी सुधार देखने को मिलता है. बीटा कैरोटीन की मात्रा इसमें काफी अच्छी पायी जाती है. डायबिटीज के मरीजों के लिए ये काफी अच्छा साबित होता है. शरीर की सभी बीमारियों को झट से दूर करने में आपकी मदद करता है. शरीर की सूजन को भी काफी हद तक कम करता है.

 

इम्यूनिटी को मजबूत

3/5
इम्यूनिटी को मजबूत

इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में ये काफी मददगार साबित होता है. अगर आपका शरीर आपको कमजोर लग रहा है, तो इसको रोजाना आप डाइट में शामिल कर सकते हैं. इसका जेल अपने चेहरे और बालों में लगाते ही आपको गजब के फायदे देखने को मिलेंगे.

शरीर को डिटॉक्स

4/5
शरीर को डिटॉक्स

खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से शरीर को डिटॉक्स करने में काफी मदद करता है. नैचुरल तरीके से पेट की सफाई करने में आपकी मदद करता है. पेट के कचरे को बाहर निकालने में फायदेमंद होता है. लिवर को भी साफ रखने में आपकी मदद करता है आपको रोजाना इसका जूस पीना ही चाहिए.

स्किन और बाल

5/5
स्किन और बाल

अगर आप रोजाना इसका सेवन करते हैं, तो स्किन और बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है. बालों को तेजी से बढ़ाने के लिए काफी मददगार साबित होता है.   

 

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़