Advertisement
photoDetails1hindi

ग्रीन टी रोजाना पीने से मोटापे से पा सकते हैं छुटकारा, जानें डायटीशियन की राय

सुबह के समय हमें हमेशा हेल्दी चीजों का ही सेवन करना चाहिए. शरीर को कई बीमारियों से दूर करने के लिए लाइफस्टाइल का अच्छा होना जरूरी है. आजकल काफी लोग अपने बढ़ते वजन को लेकर काफी ज्यादा परेशान रहते हैं. रोजाना ग्रीन टी का सेवन करने से आप अपने बढ़ते पेट को कम कर सकते हैं. आज आपको बताते हैं इसे जुड़े फायदे.

 

वजन कम

1/5
वजन कम

ग्रीन टी काफी लोग रोजाना पीना पसंद करते हैं. ये आपके शरीर को फिट रखने के लिए जरूरी होता है. दूध से बनी चाय से अच्छा आपके लिए ग्रीन टी होगा. इसका सेवन करने से अनेकों शारीरिक समस्याओं और बीमारियों का खतरा भी काफी कम हो जाता है. मशहूर डाइटीशियन आयुषी यादव (Ayushi Yadav) ने बताया किअगर आप अपने बढ़ते वजन को लेकर परेशान हैं, तो आपको परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. 

रोग प्रतिरोधक क्षमता

2/5
रोग प्रतिरोधक क्षमता

 ग्रीन-टी को आपको रोजाना अपनी डाइट में शामिल करना ही चाहिए.रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ने के लिए ये आपकी काफी मदद करता है. आपके शरीर को एकदम फिट रखने के लिए ये आपके लिए फायदेमंद होती है. एंटी-आक्सीडेंट बॉडी के फ्री रेडीकल्स को जड़ से खत्म करने के लिए मददगार होते हैं. आप बढ़ती तोंद को ग्रीन टी पीकर काफी कम कर सकते हैं. शरीर में बीमारियों का जोखिम काफी ज्यादा कम होता है.

 

एक्ने और एजिंग को खत्म

3/5
एक्ने और एजिंग को खत्म

ये आपकी स्किन को हेल्दी रखने के लिए फायदेमंद होता है. इसमें मौजूद विटामिन और मिनरल्स आपके चेहरे के लिए काफी ज्यादा जरूरी होता है. ग्रीन-टी एक्ने और एजिंग को खत्म कर देता है. इसके रोजाना सेवन से आपकी त्वचा खिली-खिली नजर आती है. बॉडी के टॉक्सिंस को तेजी से बाहर निकालने में ये आपकी मदद करता है. स्किन का नैचुरल ग्लो बनाएं रखना चाहते हैं, तो आपका इसका सेवन करना चाहिए.

 

तनाव

4/5
तनाव

ग्रीन-टी का रोजाना सेवन करने से तनाव से आप छुटकारा पा सकते हैं. शरीर की गंदगी को दूर करने में ये आपकी काफी मदद करता है. अगर आपको हमेशा घबराहट होती है, तो आपको रोजाना 1 कप तो पीना ही चाहिए.  मानसिक स्वास्थ्य को और ज्यादा बनाने के लिए ये काफी जरूरी है.

कैंसर

5/5
कैंसर

ग्रीन-टी का रोजाना सेवन करने से आप कैंसर जैसे खतरे को कम कर देता है. ब्रेस्ट कैंसर और प्रोस्टेट कैंसर से आपको दूर रखने के लिए ये आपकी काफी मदद करता है.  

 

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़