Advertisement
photoDetails1hindi

खाली पेट पिएं इन सब्जियों का जूस, शरीर को मिल सकते हैं कई गजब के फायदे

जूस शरीर के लिए काफी फायदेमंद होते हैं. बीमार होने पर इसका सेवन करना काफी अच्छा माना जाता है. बीमारियों को खत्म करने के लिए रोजाना आपको इसका सेवन करना चाहिए. काफी लोग अपने शरीर से काफी ज्यादा परेशान रहते हैं, इससे बचने के लिए आपको रोजाना खाली पेट कुछ सब्जियों का जूस पीना चाहिए.

गाजर और चुकंदर का जूस

1/5
गाजर और चुकंदर का जूस

खाली पेट जूस का सेवन करने से शरीर में मजबूत आती है. संक्रमणों के खतरे से बचने के लिए आपको जूस पीने की सलाह दी जाती है. मशहूर डाइटीशियन आयुषी यादव (Ayushi Yadav) ने बताया कि अगर आप गाजर और चुकंदर का जूस पीते हैं, तो आपका शरीर एकदम फिट रहता है. कई रोगों से बचने के लिए आपको इसका सेवन करना चाहिए.

लौकी का जूस

2/5
लौकी का जूस

लौकी का जूस भी आपको खाली पेट पीना चाहिए. ये शरीर से कई बीमारियों को दूर करने में आपकी मदद करता है.  हरी सब्जी सेहत के काफी अच्छी मानी जाती है. ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल में रखने के लिए ये काफी फायदेमंद माना जाता है. कोलेस्ट्रॉल लेवल कम करने के लिए आपको जरूर इसका सेवन करना चाहिए. आपके बढ़े हुए वजन को भी कम करने में मदद करता है. 

 

टमाटर का जूस

3/5
टमाटर का जूस

खाली पेट टमाटर का जूस पीने से आपका शरीर ठीक तरह से काम करता है. इससे आपको अच्छी मात्रा में पोषण भी मिलता है. इम्यूनिटी और पाचन को ठीक रखने के लिए ये जरूरी होता है. इसमें आपको लाइकोपीन, पोटेशियम, फोलेट और विटामिन सी की अच्छी मात्रा देखने को मिलती है. 

 

करेले का जूस

4/5
करेले का जूस

करेले का जूस भले ही कड़वा होता है लेकिन आपके शरीर और खून को साफ करने में आपकी मदद करती है. इसको पीने से कई समस्याओं के छुटकारा पा सकते हैं. करेला में फाइबर, कार्बोहाइड्रेट और कम मात्रा में कैलोरी होती है, जो शरीर को फिट रखने के लिए जरूरी है.ब्लड शुगर के स्तर को कम रखता है.

पालक का जूस

5/5
पालक का जूस

पालक का जूस भी आपको पीना चाहिए. पालक में थायलाकोइड्स पाया जाता है. आपको नियामित रूप से इसका सेवन करना चाहिए. आपके बढ़ते वजन को कम करने में ये आपकी काफी मदद करता है.   

 

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़