Advertisement
trendingPhotos1993073
photoDetails1hindi

दिमाग में चलती रहती है इधर-उधर की बातें, ये कुछ खास टिप्स शांत करेंगे मन

कभी-कभी मन में कई सारी चीजें चल रही होती हैं इससे मन काफी अशांत होता है. अगर मन अशांत रहते हैं तो हम कुछ भी सोच नहीं पाते हैं ना ही कुछ चीजों को समझ पाते हैं हमें कुछ समझ भी नहीं आता है की हमें क्या करना चाहिए और क्या नहीं. आपको आज बताते हैं की कैसे आप अपने मन को शांत कर सकते हैं.

गहरी सांस

1/5
गहरी सांस

जब भी आपको ऐसे लगे की आपका मन बेहद ही अशांत सा हो रहा है और आपको कुछ भी समझ में नहीं आ रहा है की कैसे क्या करना है तो आपको लंबी और गहरी सांस लेनी है इससे आपका मन थोड़ा सा शांत होगा.

रोजाना योगा

2/5
रोजाना योगा

अगर आपका मन बेहद ही अशांत रहता है तो आपको रोजाना योगा करना चाहिए. योगा करने से आपका आधा तनाव वैसे ही भाग जाता है आपको कम से कम 30 मिनट योगा को देना चाहिए.

सकारात्मक विचार

3/5
सकारात्मक विचार

आपको कभी भी इधर-उधर या कुछ भी गलत बात चीजें नहीं सोचनी चाहिए. हमेशा आपको नकारात्मक सोच से बचना चाहिए. सकारात्मक विचारों को आपको अपने मन में आना चाहिए.

मन पसंद काम करना

4/5
मन पसंद काम करना

मन को शांत करने के लिए आपको उस काम को करना चाहिए इसको करने से आपको अच्छा महसूस हो और जो भी बूरे विचार हो वो खुद बा खुद चले जाए. ऐसा करने से आपका उदास मन बिल्कुल ठीक हो जाएगा.

दोस्तों के साथ घूमना

5/5
दोस्तों के साथ घूमना

अगर आपका मन बेहद ही अशांत हो रहा है तो आपको अपने दोस्तों से बात करनी चाहिए. कहीं घूमने जाना चाहिए. जो आपको खाने में पसंद है उसको आपको खाना चाहिए.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़