Advertisement
trendingPhotos2125448
photoDetails1hindi

Dark Neck Remedy: गर्दन के कालापन से हैं परेशान? इन 5 घरेलू उपाय से घर बैठे करें दूर

हर कोई चाहता है कि सबसे सुंदर लगे उसके लिए चेहरे पर कई तरह-तरह की चीजों को लगाते हैं. चेहरे को चमकदार बनाने के लिए अक्सर लोग गर्दन के कालापन को भूल जाते हैं जिसकी वजह से वो अलग से नजर आने लगती है. गर्दन का कालापन आपके लुक को पूरी तरह से खराब कर देता है औऱ इसकी वजह से लोग काफी ज्यादा परेशान रहते हैं आज आपको बताते हैं कैसे आप  गर्दन के कालेपन से छुटकारा पा सकते हैं.

बेसन

1/5
बेसन

चेहरे को बेदाग और ग्लोइंग रखना हर लड़की की चाह होती है लेकिन लोग अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए अक्सर अपने गर्दन को भूल जाते हैं और वो हिस्सा काला हो जाता है. अगर आप कालेपन से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको बेसन का उपयोग करना चाहिए. ब्यूटी एक्सपर्ट कहते हैं, बेसन के पेस्ट को अपनी गर्दन पर लगाकर कालेपन को दूर कर सकते हैं. बेसन में हल्दी, नींबू का रस मिलाकर आप इन सभी चीजों का पेस्ट बना सकते हैं.

 

टमाटर

2/5
टमाटर

टमाटर गंदगी को हटाने के लिए काफी फायदेमंद होती है. ये नेचुरल ब्लीच का काम करती हैं. अगर आप इसे अपनी काली गर्दन पर लगाते हैं तो आपको देखने को मिलेगा कि कालापन थोड़ा-थोड़ा कम सा हो रहा है. आपको इस पेस्ट को करीब 20 मिनट तक लगाकर रखना है. कुछ देर बाद इसको सादे पानी से आपको धो लेना चाहिए. आपको इसको अच्छे से हल्के हाथों से रगड़ना चाहिए.

बेकिंग सोडा

3/5
बेकिंग सोडा

बेकिंग सोडा दाग-धब्बों को दूर करने के लिए काफी मददगार साबित होता है. गर्दन के कालेपन को दूर करने के लिए ये काफी मददगार साबित होता है. आपको इसमें थोड़ा सा पानी मिलाकर इसका आपको गाढ़ा पेस्ट बना लेना चाहिए और फिर इसको अपनी गर्दन पर लगा लेना है. इसको आपको 15 मिनट तक लगाकर रखना है और फिर पानी से आपको धो लेना चाहिए.

कच्चा दूध

4/5
कच्चा दूध

कच्चा दूध आपके लिए काफी फायदेमंद होता है. ये स्किन के लिए भी काफी जरूरी होता है. टैनिंग हटाने के लिए भी ये काफी मददगार साबित होते हैं. चेहरे को बेदाग और ग्लोइंग बनाने में भी इसका उपयोग आप कर सकते हैं.  कच्चे दूध को रूई की मदद से आपको अपनी गर्दन पर लगाना है. अगर आपको इसको रोजाना 1 महीने तक लगाते हैं तो आपको इसका फायदा देखने को मिलेगा.

एलोवेरा

5/5
एलोवेरा

एलोवेरा स्किन, बालों के लिए फायदेमंद होता है. त्वचा को मुलायम बनाने के लिए आपको इसका उपयोग करना चाहिए. त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने के लिए भी ये मददगार होता है. अगर आपको इसको रोजाना गर्दन पर लगाते हैं तो कालापन दूर हो जाता है.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़