Advertisement
photoDetails1hindi

होली पर जरूर बनाएं ये फूड आइटम, दोगुना होगा मजा

होली का त्यौहार हर किसी को बेहद ही ज्यादा पसंद होता है. इस साल 25 मार्च को ये त्यौहार मनाया जाएगा. लोग एक दूसरे पर गुलाल और मजेदार से पकवान बनाकर खुशियों को बांटते हैं. अगर आप होली पर दोगुनी खुश चाहते हैं, तो आप कुछ फूड आइटम को बनाकर हर किसी को खुश कर सकते हैं.

 

गुजिया

1/5
गुजिया

 होली का त्यौहार लोगों के दिलों में रंगों को भर देता है. इस दिन आपको कुछ फूड आइटम को बनाकर खुशियों को दोगुना कर देते हैं. होली पर आप गुजिया बना सकते हैं. बच्चों से लेकर बड़ो तक सबको पसंद होते हैं. इस डिश को आप अपने हिसाब से कई तरह से बना सकते हैं. मावा गुजिया, गुलकंद गुजिया जैसी चीजों को आप बना सकते हैं.

ठंडाई

2/5
ठंडाई

होली पर ठंडाई न हो ऐसा हो ही नहीं सकता है. इस मौके पर आपको जरूर ठंडाई को बनाना चाहिए. इस दिन पर मेहमानों का आना-जाना लगा रहता है. इनके स्वागत के लिए आप ठंडाई के साथ-साथ सेवपुरी भी बना सकते हैं. क्रिस्पी, करारी सेव पूरी को खाकर सबका दिल खुशियों से उठ जाएगा.

कचौड़ी

3/5
कचौड़ी

होली के मौके पर आप चाहे तो, कचौड़ी को भी शामिल कर सकते हैं. इसको बनाकर त्यौहार का मजा दोगुना हो जाएगा. इसको आप काफी अलग तरह से भी बना सकते हैं. इसको और ज्यादा अच्छा बनाने के लिए आप हरी चटनी या दही आलू चना और आलू की ग्रेवी वाली सब्जी को भी बना सकते हैं.

करारी पकौड़ी

4/5
करारी पकौड़ी

करारी पकौड़ी भी आपको होली पर बना लेनी चाहिए. चाय के साथ इसको खाने का मजा ही कुछ और होता है. इसको आप चाहे तो अलग-अलग सब्जियों के साथ में बना सकते हैं. इस आप  झूमते, नाचते, गाते भी इसका मजा ले सकते हैं. आपको काफी मजा भी आने वाला है.

मालपुआ

5/5
मालपुआ

मालपुआ को खाना भी लोगों को काफी पसंद होता है. ये खाने में बेहद ही लजीज होता है. मैदा, दूध मलाई और ड्राइफ्रूट्स को मिलाकर आप इस डिश को और ज्यादा स्वाद से भरी बना सकते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़