Advertisement
photoDetails1hindi

गंजी खोपड़ी में नए बाल उगाने के लिए सरसों के तेल में मिला लें ये 5 चीजें, तेजी से बढ़ेंगे बाल

बालों के झड़ने से हर कोई परेशान रहता है. एक बाल ही होते हैं तो इंसान को खूबसूरती देते हैं लेकिन झड़ने की परेशानी दूर ही नहीं होती है. सरसों का तेल बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है. गंजापन बढ़ती उम्र में काफी ज्यादा होने लगता है. आप इसे दूर करने के लिए कुछ चीजों को सरसों के तेल केसाथ मिलाकर लगा लें, फिर देखें बाल कितनी तेजी से बढ़ेंगे. 

अंडा

1/5
अंडा

बालों को खूबसूरत और लंबा करना हर कोई चाहता है. लेकिन बालों के झड़ने की परेशानी ही खत्म नहीं होती है. बाल झड़-झड़कर कितने कम हो जाते हैं कि खोपड़ी गंजी हो जाती है. आपको सरसों का तेल लगाना चाहिए और सरसों में अंडा मिलाकर आपको लागना चाहिए.

 

नींबू

2/5
नींबू

बालों को लंबा और धना रखने के लिए आप सरसों के तेल में नींबू को मिलाकर भी लगा सकते हैं. इससे आधे घंटे लगाकर रखने के बाद इसको धो लें. फिर आपको 1 महीने में पूरा असर दिख जाएगा.

 

मेथी

3/5
मेथी

मेथी को सरसों के तेल में मिलाकर भी आप बालों में लगा सकते हैं. इससे भी आपके बाल उगना शुरू हो जाएंगे. बाल की सेहत अच्छी रहेगी और खूबसूरत भी बनेंगे.

करी पत्ता

4/5
करी पत्ता

सरसों के तेल में करी पत्ता मिलाकर लगाने से आपके नए बाल सिर में उग जाएंगे और बालों का झड़ना भी बंद हो जाएगा. आप इसका हेयर मास्क बनाकर भी बालों में लगा सकते हैं.

गुनगुना तेल

5/5
गुनगुना तेल

आपको अपने बालों की हमेशा मालिश करनी ही चाहिए. सरसों के तेल को गुनगुना करके अगर आप बालों में लगाते हैं तो आपके बालों को मजबूती मिलेगी.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़