Advertisement
trendingPhotos2078773
photoDetails1hindi

Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस पर बच्चों के लिए जरूर ट्राई करें ये तिरंगा डिश, टेस्ट और हेल्थ दोनों होंगे बेस्ट

आज पूरा भारत यानि 26 जनवरी को लोग गणतंत्र दिवस मनाते हैं. इस दिन को लेकर हर कोई उत्साह से भरा होता है. इस खास अवसर पर कई जगह-जगह पर प्रोग्राम भी देखने को मिलते हैं. लोग तिरंगे की थीम पर अपने आउटफिट्स भी पहनते हैं. इस दिन के मौके पर आप घर पर कुछ नई-नई डिश से लोगों में और ज्यादा उत्साह पैदा कर सकते हैं. तिरंगे वाली डिश आप बना सके हैं ताकि टेस्ट और हेल्थ दोनों ही ठीक रह सके.

 

तिरंगा बर्फी

1/5
तिरंगा बर्फी

गणतंत्र दिवस के मौके पर आप घर पर कुछ ना कुछ नया डिश ट्राय कर सकते हैं, जिससे बच्चें से लेकर बड़ों तक हर कोई खुशी से उठ जाएगा. आप आज के दिन तिरंगा बर्फी बना सकते हैं, ये हर किसी को खाना बेहद ही पसंद होता है. इसके लिए आपको काजू, बादाम, चीनी, घी,दूध और भी कई चीजें लगती है. इसको कलर देने केलिए आप केसर,हरा, ऑरेंज कलर लेकर इस पर ऊपर से डाल सकते हैं.

तिरंगा ढोकला

2/5
तिरंगा ढोकला

तिरंगा ढोकला आपके घर पर सभी को काफी पसंद आएगा. इस डिश को लोग काफी पसंद भी करते हैं. इसे या तो आप बाहर से भी मंगा सकते हैं या तो आप इसे आसानी से घर पर भी बना सकते हैं. तिरंगे वाला ढोकला बेहद ही स्वादिष्ट होगा. इससे आपकी हेल्थ पर भी बुरा असर नहीं पड़ेगा. अगर आप ढोकला घर पर बना रहे हैं, तो इसको बनने में करीब 15-20 मिनट तक का ही समय लगेगा.

तिरंगा पुलाव

3/5
तिरंगा पुलाव

तिरंगा पुलाव जब भी आप बनाएंगे तो वो देखने में बेहद ही खूबसूरत लगेगा. यही मौका होता है जब हम घर पर बच्चों पर बड़ों के लिए कुछ ना कुछ नई-नई चीजों को बना कर आनंद ले सके. आपको इस पुलाव में काफी सारी हरी सब्जियां डालकर बनानी है ताकि आपकी हेल्थ एकदम चकाचक हो सके. आपको इसमें जीरा, इलायची, लौंग और तेज पत्ता जरूर डालकर बनाना है.

 

तिरंगा सैंडविच

4/5
तिरंगा सैंडविच

तिरंगा सैंडविच आप घर पर आसानी से बना सकते हैं. इसको बनाने से तिरंगे के प्रति प्रेम काफी देखने को मिलता है. इस खास मौकों पर जगह-जगह पर तिरंगी मिठाइयों से दुकानें भी सजी जा चुकी है. इसको बनाने के लिए आप सैंडविच की ब्रेड, आलू,प्याज,बेसन,धनिया और भी कई मसाले इस पर लगेंगे. ये डिश आपके लिए काफी हेल्दी भी होगी.

 

तिरंगा पराठा

5/5
तिरंगा पराठा

तिरंगा पराठा काफी लोगों ने नहीं खाया होगा. आपने सिपंल वाला तो खाया है लेकिन कुछ नया ट्राय करते हैं आज, जैसे आप पराठा बनाते हैं आपको वैसे ही सब कुछ बनाना है और आपको इसके ऊपर से तिरंगा के तीनों कलर को डाल देना है. ये डिश घर पर सभी लोगों को काफी पसंद आएगा. आपको इसको अपने बच्चों के लिए जरूर ट्राई करना चाहिए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़