Zee Rozgar Samachar

Love Tips: प्यार का इजहार करने से पहले समझ लें ये बातें, नहीं तो टूट जाएगा दिल

कहते हैं कि हर किसी को जिंदगी  में एक बार प्यार (Love) जरूर होता है और यह बात सौ फीसदी सच भी है. हालांकि आज के दौर में प्यार में पड़ने से पहले कुछ बातें दिमाग में बैठा लेने में ही भलाई है. प्यार में पड़ना बेशक आसान हो सकता है पर एक बार दिल टूट गया तो संभलने में काफी वक्त लग सकता है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Nov 27, 2020, 15:14 PM IST

नई दिल्ली. किसी से प्यार होना एक बेहद खूबसूरत एहसास है. हम अपने प्यार को याद कर मन ही मन मुस्कुराने लगते हैं, अकेले में बैठकर खुद से ही बातें करने लगते हैं. जब एहसास बिलकुल नया हो तो भूख तो मानो साथ ही छोड़ देती है. इसके अलावा इंसान अपने प्यार से कई तरह की उम्मीदें लगा बैठता है. हमारी तमाम कोशिशों के बाद भी कई बार हमारे सबसे प्यारे रिश्ते की हैप्पी एंडिंग (Happy Ending) होने के बजाय दुखभरी एंडिंग हो जाती है.. इसलिए प्यार को लेकर अपने दिमाग में पहले से कोई स्क्रिप्ट न लिखना ही बेहतर होगा. आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे, जिनका ध्यान आपको प्यार में पड़ने से पहले रखना चाहिए.

 

1/4

प्यार में न रखें ज्यादा उम्मीदें

Do Not Keep High Expectations Before Love

प्यार में सभी अपने पार्टनर से दिल का हाल बयां करते हैं. अपने प्यार का बार-बार इजहार करते हैं और अपने पार्टनर से भी यह सब करने की उम्मीद करते हैं. लेकिन बार-बार ऐसा करने से आपका पार्टनर नाराज हो सकता है. क्योंकि आज-कल की दौड़ती-भागती जिंदगी में हर कोई व्यस्त है. इसलिए यह उम्मीद बिल्कुल न करें कि वह बार-बार अपने प्यार का इजहार करे या दिन भर आपसे बात करे.  

2/4

दिमाग में न रखें कोई फिल्मी किरदार

Do Not Keep Any Film Character in Mind

आपका प्यार जैसा है, उसे वैसे ही अपनाएं. पहले से अपने प्यार को लेकर ऐसा बिल्कुल न सोचें कि वह किसी रील लाइफ के किरदार की तरह हो. इसलिए कभी भी प्यार में पड़ने से पहले काल्पनिक सपने न देखें.
 

3/4

प्यार को दें वक्त

Give Time To Love

जब कोई नया रिश्ता शुरू होता है तो उसको समझने में वक्त लगता है. कई बार एक-दूसरे को अच्छी तरह से न जान पाने की वजह से आपके बीच गलतफहमी हो सकती है. ऐसे में बिल्कुल भी गुस्सा न करें और आपस में बात करके गलतफहमी को दूर करने की कोशिश करें. वक्त बीतने के साथ-साथ आपका रिश्ता मजबूत होता चला जाएगा.

4/4

शारीरिक संबंधों का करें इंतजार

Don't Think of Sex Before Love

अक्सर देखा जाता है कि कुछ लोग केवल शारीरिक संबंध बनाने के लिए प्यार में पड़ते हैं. यह पूरी तरह से गलत है. इसलिए कभी भी प्यार में पड़ने से पहले इस तरह की बातें न सोचें. इस बात से अगर आपका पार्टनर सहमत नहीं होता है तो आपका प्यार भरा रिश्ता टूट सकता है.