Advertisement
trendingPhotos2024285
photoDetails1hindi

Yoga For Heart: दिल को रखना चाहते हैं हमेशा हेल्दी तो रोजाना करें ये 5 योग आसन, शरीर रहेगा एकदम फिट

शरीर को फिट रखने के लिए योगासन करना बेहद ही जरूरी होता है. आजकल बदलते खान-पान से लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. गलत लाइफस्टाइल के चलते लोगों को दिल से जुड़ी परेशानी हो जाती है. अगर आप चाहते हैं आपका दिल हमेशा हेल्दी रहे तो आपको रोजाना कुछ योगासन को करना बेहद ही जरूरी है.

धनुरासन

1/5
धनुरासन

कई लोगों को दिल से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. गलत खान-पान से हार्ट अटैक का खतरा काफी हद तक बढ़ जाता है. आपको रोजाना धनुरासन को करना चाहिए. ये आपके दिल को मजबूत बनाता है.

वृक्षासन

2/5
वृक्षासन

वृक्षासन को अगर आप रोजाना करते हैं तो आपको तनाव कम होता है और आपका मन काफी शांत रहता है. ये आसन करने में बेहद ही आसान होता है. आपको इसको सुबह के समय करना चाहिए.

वीरभद्रासन

3/5
वीरभद्रासन

वीरभद्रासन को करने से आपके शरीर में खिचांव होता है. ये आपके शरीर के कई रोगों से लड़ने में फायदेमंद होता है. आपको इसको नियमित रूप से करते रहना चाहिए. मांसपेशियों को स्वस्थ रखने के लिए भी ये काफी मददगार होता है.

भुजंगासन

4/5
भुजंगासन

भुजंगासन को करने से आपके सभी रोग खत्म हो जाते हैं. ये आसन दिल को मजबूत रखने के लिए काफी फायदेमंद होता है. हड्डियों को मजबूत करने के लिए भी आप इसे रोजाना कर सकते हैं.

 

ताड़ासन

5/5
ताड़ासन

ताड़ासन आपको रोजाना करना चाहिए. इसे करने से आपका दिल मजबूत रहता है और आपका कद भी लंबा होता है. इसको करने से आपकी सोचने की क्षमता में सुधार होता है और ब्लड प्रेशर भी आपका ठीक रहता है.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़