Advertisement
trendingPhotos798997
photoDetails1hindi

PHOTOS: सर्दियों में बनाएं ये Hair Style, हेल्दी बालों के साथ स्टाइलिश दिखेंगी आप

सर्दियों का मौसम आने के साथ ही बालों को एक्स्ट्रा केयर (Winter Hair Care) की जरूरत होने लगती है. ऐसे में आपको हेयर स्टाइल (Hairstyle) भी मेंटेन करना है और बालों को हेल्दी (Healthy Hair) भी रखना है. आज हम आपको बताएंगे कुछ खास हेयर स्टाइल (Winter Hairstyles), जो सर्दियों में आपको ट्रेंडी लुक देंगे.

खूबसूरत हेयर स्टाइल

1/6
खूबसूरत हेयर स्टाइल

सर्दियों के मौसम में ये खास हेयर स्टाइल (Hair Style) बेस्ट हैं और इन्हें कैरी करना भी आसान है. ये हेयर स्टाइल्स आपके बालों को अधिक नुकसान नहीं पहुंचने देंगे और उन्हें स्वस्थ भी रखेंगे. साथ ही इन हेयर स्टाइल को बनाने से आप अपने लुक को थोड़ा चेंज भी कर सकती हैं. जानिए सर्दियों के खास हेयर स्टाइल (Winter Hair Style).

साइड पोनी

2/6
साइड पोनी

साइड पोनी (Side Pony) को बनाना भी बहुत आसान होता है. इसे बनाते वक्त आप अपने आगे के बालों को अलग-अलग तरीके से स्टाइल कर सकती हैं. आगे के बालों में ब्रेड बनाएं और साइड पोनी के साथ टक कर लें. आगे से हेयर पिन लगाकर उनका लुक बदल दें. आप चाहें तो सिंपल साइड पोनी भी बना सकती हैं. यह भी आपको अलग लुक देगा.

नॉट अपडू हेयर स्टाइल

3/6
नॉट अपडू हेयर स्टाइल

यह हेयर स्टाइल काफी ट्रेंडी लुक (Trendy Look) देता है. इसके लिए बालों को इकट्ठा कर नीचे गले की तरफ रखें. इसके बाद अपने बालों को दो हिस्सों में बांटते हुए जूते के फीते की तरह गांठ लगाइए. फिर हेयर स्टाइल को सेट रखने के लिए कुछ बॉब पिंस का इस्तेमाल करें. अगर आपके बाल बहुत ज्यादा सिल्की हैं तो आप हेयर सेटिंग स्प्रे यूज कर सकती हैं.

हल्के लूज बन

4/6
हल्के लूज बन

ठंड के मौसम में यह हेयर स्टाइल (Winter Hairstyle) जरूर बनाएं. यह छोटे बालों को स्टाइलिश बनाता है. अपने बालों को अच्छी तरह से कॉम्ब करें और पीछे की तरफ एक लूज बन (Loose Bun) बनाएं. फिर इसे एक स्टाइलिश पिन से टक करें.

हाई पोनीटेल हेयर स्टाइल

5/6
हाई पोनीटेल हेयर स्टाइल

यह सदाबहार हेयर स्टाइल (Evergreen Hair Style) है. इसको बनाना बहुत ही आसान है और ये बेहद खूबसूरत लगता है. इसके लिए आप अपने बालों को हेयर ड्रायर से ब्लो करें और फिर हाई पोनीटेल बनाएं. इसके बाद अपने बालों की स्ट्रेंथ बढ़ाने के लिए उन्हें उल्टा कॉम्ब करना है. ऐसा करने से आपके बाल घने और फ्लफी लगेंगे.

फिश टेल ब्रेड लुक

6/6
फिश टेल ब्रेड लुक

फिश टेल ब्रेड (Fish Tail Braid) एक बहुत ही अच्छा हेयर स्टाइल है. फिश टेल ब्रेड बनाना थोड़ा कठिन है लेकिन यह बहुत ही क्लासी लगती है. सर्दियों के लिए यह बिल्कुल परफेक्ट है. इस हेयर स्टाइल में आपके बाल बंधे रहते हैं और इस वजह से डैमेज भी कम होते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़