खूबसूरत गुलाबी होंठों के लिए करें इस तेल का इस्तेमाल, कुछ ही दिनों में दूर होगा कालापन
Advertisement
trendingNow11128014

खूबसूरत गुलाबी होंठों के लिए करें इस तेल का इस्तेमाल, कुछ ही दिनों में दूर होगा कालापन

Sesame Oil For Pink Lips: चेहरे को खूबसूरत बनाए रखने के लिए होंठों का केयर करना भी बेहद जरूरी है, ऐसे में एक खास तेल के जरिए आप लिप्स का कालापन दूर कर सकते हैं.

खूबसूरत गुलाबी होंठों के लिए करें इस तेल का इस्तेमाल, कुछ ही दिनों में दूर होगा कालापन

नई दिल्ली: हर महिला चाहती है कि वह खूबसूरत नजर आए. खूबसूरती को बढ़ाने में होंठ भी काफी अहम भूमिका निभाते हैं. होंठ ही हा जो किसी को भी अपनी और आकर्षित करते हैं. ऐसे में जरूरी है कि आप अपने होठों का खास ख्याल रखें. होठों की देखभाल के लिए महिलाएं कई प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, जिससे होंठ काले भी पड़ सकते हैं. होठों का कालापन दूर करने के लिए तिल के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं.

  1. होंठों को बनाएं खूबसूरत
  2. तिल के तेल को करें यूज
  3. दूर हो जाएगा कालापन

1. हल्दी और तिल का तेल

इसके लिए आधा चम्मच तिल का तेल, चुटकीभर हल्दी लें. एक बाउल लें उसमें तिल का तेले और हल्दी को मिक्स करें. इस होममेड लिप मास्क को होंठ पर लगाएं. 30 मिनट बाद साफ पानी से लिप साफ कर लें. इससे आपके लिप्स मास्क से आपके होंठों का नेचुरल कलर वापस आ जाएगा.

यह भी पढ़ें- इस खास तरह की डाइट से कम होगा Cholesterol, दिल की बीमारी भी होंगी दूर

2. नारियल और तिल का तेल

इसके लिए एक छोटा चम्मच तिल का तेल और आधा चम्मच नारियल तेल लें. एक बाउल लें दोनों तेल को अच्छे से मिला लें. अब इस मिश्रण को अपने होंठों पर लगाएं. इस मिश्रण से अपने होठों की दिन में दो बार मसाज करें. इससे आपके होठों का कालापन दूर हो जाएगा. 
 

fallback

3. चीनी और तिल का तेल

इसे बनाने के लिए क छोटा चम्मच चीनी और आधा चम्मच तिल का तेल का लें. स्क्रब बनाने के लिए एक छोटी कटोरी लें. इसमें क्रश की हुई चीनी डालें. इसके बाद इसमें तिल का तेल मिलाएं. इस मिश्रण से अपने होंठों को स्क्रब करें. 1 मिनट बाद साफ पानी से अपने लिप्स साफ कर दें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news