बरसात में बनाएं ये 7 स्वादिष्ट पकवान, खाने में लगेंगे लाजवाब
Advertisement
trendingNow12362448

बरसात में बनाएं ये 7 स्वादिष्ट पकवान, खाने में लगेंगे लाजवाब

बारिश की बूंदों के साथ ही हमारे मन में भी एक अलग ही तरह की चहल-पहल होती है. इस मौसम में गरमागरम पकवानों का स्वाद कुछ और ही होता है. तो चलिए जानते हैं कि इस बारिश के मौसम में आप किन-किन स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं.

 

monsoon food

बारिश का मौसम आते ही खाने के शौकीनों के लिए एक नया मौका खुल जाता है. बरसात में गरमागरम और स्वादिष्ट व्यंजन खाने का मज़ा ही कुछ और है. आइए जानते हैं कुछ ऐसे पकवानों के बारे में जिन्हें आप बरसात के मौसम में बनाकर अपने परिवार और दोस्तों के साथ मिलकर एंजॉय कर सकते हैं.

1. पकौड़े
पकौड़े तो बरसात का सबसे लोकप्रिय नाश्ता है. आलू, प्याज, बैंगन, पालक, या फिर मिक्स वेजिटेबल के पकौड़े, हर कोई इन्हें बड़े चाव से खाता है. हरी चटनी और गरमागरम चाय के साथ पकौड़े का कॉम्बिनेशन तो लाजवाब होता है.

2. समोसे
समोसे भी बरसात के मौसम में खूब पसंद किए जाते हैं. आलू की भरवाई वाले समोसे को हरी चटनी या टमाटर की चटनी के साथ खाना बहुत ही स्वादिष्ट होता है.

3. मक्के की रोटी और सरसों का साग
मक्के की रोटी और सरसों का साग का कॉम्बिनेशन तो बरसात का सबसे पसंदीदा व्यंजन है. गरमागरम मक्के की रोटी के साथ सरसों का साग और घी, ये स्वाद ऐसा है कि आप एक बार खाना शुरू करेंगे तो रुक नहीं पाएंगे.

4. ढोकला
ढोकला एक स्वादिष्ट और हेल्दी स्नैक है. इसे दही और हरी चटनी के साथ सर्व किया जाता है. ढोकला को आप घर पर आसानी से बना सकते हैं.

5. मछली की करी
अगर आप नॉन-वेजिटेरियन हैं तो मछली की करी आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है. मछली की करी को चावल या रोटी के साथ खाया जाता है.

6. चाय
बरसात के मौसम में गरमागरम चाय का लुत्फ लेना कौन पसंद नहीं करेगा. आप चाहें तो चाय में अदरक, दालचीनी या इलायची डालकर इसका स्वाद और भी बढ़ा सकते हैं.

7. मैगी
मैगी एक ऐसा फास्ट फूड है जिसे हर कोई पसंद करता है. बरसात के मौसम में मैगी बनाकर खाने का मज़ा कुछ और ही होता है.

ये तो थे कुछ ऐसे पकवान जिन्हें आप बरसात के मौसम में बनाकर खा सकते हैं. आप अपनी पसंद के अनुसार इनमें बदलाव भी कर सकते हैं.

Trending news