World Top 10 Books: दुनिया की 10 सबसे बेहतरीन किताबें, पढ़ने से बदल जाएगी जिंदगी!
Advertisement

World Top 10 Books: दुनिया की 10 सबसे बेहतरीन किताबें, पढ़ने से बदल जाएगी जिंदगी!

Best Books Of All Time: इन किताबों (Books) को पढ़ने से आपको अपने सवालों के सारे जवाब मिल जाएंगे. दिमाग के विकास के खातिर किताबें पढ़ना बहुत जरूरी है. इससे आपकी कई मुश्किलें हल हो सकती हैं.

World Top 10 Books: दुनिया की 10 सबसे बेहतरीन किताबें, पढ़ने से बदल जाएगी जिंदगी!

Books To Read Before You Die: हमारे शरीर के लिए जिस प्रकार से प्रोटीन, विटामिन और खनिज लवण जरूरी हैं, वैसे ही हमारे दिमाग की ग्रोथ के लिए किताबों को पढ़ना चाहिए. किताबों में हमें देश-दुनिया की, इतिहास की, आज-कल की, गमों की और खुशियों की बातें जानने को मिलती हैं. किताबों को पढ़ना और उनको अपने जीवन में उतारना आपकी जिंदगी बदल सकता है. कहते हैं कि किताबें सबसे अच्छी दोस्त होती हैं. किताबें पढ़ना अपने आप से बात करने जैसा है. किताबों को पढ़े बिना आपका जीवन अधूरा है. किताबें आपको अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाती हैं. आइए दुनिया की ऐसी कुछ किताबों के बारे में जानते हैं जिनको पढ़ने से आपकी जिंदगी बदल सकती है.

दुनिया की 10 सबसे अच्छी किताबें

श्रीमद्भगवद्‌गीता

हिंदुओं का पवित्र ग्रंथ श्रीमद्भगवद्‌गीता है. इसको हर कोई पढ़ सकता है. श्रीमद्भगवद्‌गीता आपकी जिंदगी की तमाम मुश्किलों को हल कर सकती है. इसमें आपके लगभग हर सवाल का जवाब मिल सकता है.

थिंक एंड ग्रो रिच

नेपोलियन हिल ने सन् 1937 में थिंक एंड ग्रो रिच किताब लिखी थी. थिंक एंड ग्रो रिच में कमाई करने के बहुत सारे तरीकों के बारे में बताया गया है. इसमें बिजनेस के कई टिप्स दिए गए हैं.

रिच डैड पुअर डैड

इस किताब में आपको जानने को मिलता है कि बड़े-बड़े उद्योगपति आखिर ऐसा क्या करते हैं, जिससे करोड़ों-अरबों रुपये कमा लेते हैं.

द रिचेस्ट मैन इन बैबिलॉन

जॉर्ज एस क्लैसन ने द रिचेस्ट मैन इन बैबिलॉन किताब को लिखा है. इस बुक में ऐसे कई सिद्धांतों और सीक्रेट के बारे में बताया गया है कि अपनी कमाई का कुछ भाग बचाकर ही आप कैसे अमीर बन सकते हैं.

सीक्रेट्स ऑफ द मिलेनियर माइंड

अगर आप अमीर बनना चाहते हैं, कुछ बड़ा करने की चाहत रखते हैं, लेकिन आपको लगता है कि शायद आप ऐसा नहीं कर पाएंगे तो आपको ये किताब जरूर पढ़नी चाहिए.

हाऊ टू विन फ्रेंड्स एंड इन्फ्लुएंस पीपल

Dale Karnegi ने हाऊ टू विन फ्रेंड्स एंड इन्फ्लुएंस पीपल बुक को लिखा है. यह एक मोटिवेशनल किताब है. इस किताब में व्यक्तित्व के विकास के बारे में बताया गया है.

ज़ीरो टू वन

अगर आप स्टार्टअप की शुरुआत करना चाहते हैं तो ज़ीरो टू वन बुक आपके लिए ही है. आपको ये किताब एक बार जरूर पढ़नी चाहिए.

द अल्केमिस्ट

द अल्केमिस्ट किताब बेस्ट सेलर है. इसके लेखक Paulo Coelho हैं. इसको पढ़ने के बाद आप काफी एनर्जी महसूस करेंगे.

द पावर ऑफ योर सबकॉन्शियस माइंड

जोसेफ मर्फी ने द पावर ऑफ योर सबकॉन्शियस माइंड बुक को लिखा है. इसमें अवचेतन मन के इस्तेमाल के बारे में बताया गया है. यह एक लाइफ चेंजिंग बुक है.

द पावर ऑफ हैबिट

द पावर ऑफ हैबिट के लेखक Charles Duhigg हैं. इसमें बताया गया है कि कोई आदत हमें कैसे लगती है. इसका कारण क्या होता है और हम इसे कैसे बदल सकते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news