Wedding Outfits:कम बजट में पार्टी फंक्शन में दिखना है स्टाइलिश, दिल्ली की इन मार्केट से करें खरीदारी
Advertisement
trendingNow11868713

Wedding Outfits:कम बजट में पार्टी फंक्शन में दिखना है स्टाइलिश, दिल्ली की इन मार्केट से करें खरीदारी

भारतीय परिवारों में अक्सर कोई न कोई फंक्शन आए दिन पड़ता ही रहता है. चाहे वह पर्व के रूप में हो या फिर पार्टी जिसमें शादी, किटी पार्टी और संगीत फंक्शन के तौर पर हो सकते हैं. ऐसे में अच्छे और अलग लुक में दिखने का पहनावा एक ट्रेंड़ बन गया है. लेकिन हर कोई ऐसे चीजों में अधिक पैसे नहीं खर्च कर पाता है. अगर आप भी अपने बजत में शॉपिंग करना चाहते हैं तो दिल्ली के कुछ खास चर्चित मार्केट में आपको जरूर विजिट करना चाहिए. आइए जानते हैं ये मार्केट कौन-से और कहाँ पर हैं.

 Sangeet Outfits

Sangeet Outfits: फेमस जगहों से शॉपिंग करना और वहां विजिट करना किसे पसंद नहीं होता है. ऐसे में अगर आपकी खुद की शादी हो या फिर खास रिश्तेदारों के यहां पार्टी हो तो उसके लिए अलग-अलग तरह के कपड़े खरीदना और भी रूचिकर होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि जब भी हम कपड़े खरीदते हैं तो कई सारे फंक्शन के बारे में सोचते हैं. अगर संगीत का फंक्शन घर पर हो तो इसके लिए कोई फैंसी कपड़े खरीदता है तो कोई ट्रेडिशनल. लेकिन अगर आप अपने लिए डिजाइनर कपड़े खरीदना चाहती हैं वह भी सिर्फ 2000 रुपये के बजट में तो इसके लिए आप दिल्ली की इन मार्केट को एक्सपलोर करना न भूलें.

करोल बाग मार्केट से खरीदें डिजाइनर कपड़े 

अगर आप भी संगीत के लिए डिजाइनर कपड़े खरीदने के बारे में सोच रही हैं तो इसके लिए आप दिल्ली के करोलबाग मार्केट को एक्सपलोर करना ना भूलिए. यहां पर आपको यहां पर 2000 रूपये में भी अच्छे डिजाइनर कपड़े मिल जाएगे, साथ ही वरॉयटी भी कई सारी मिलेगीं. इस मार्केट की खास बात ये भी है कि आप ब्रांडेड कपड़े खरीदना चाहती हैं तो इसकी शॉपिंग भी यहां से सही दामों पर कर सकती हैं. आपको बता दें कि इस मार्केट में पहुंचने के लिए आपको करोल बाग मेट्रो स्टेशन उतरना होगा. वहां से पैदल का रास्ता है जो सीधे मार्केट पहुंचता है. ये मार्केट सुबह 10 बजे खुलती है व रात को 11 बजे बंद होती है. यानि 12 से 13 घंटे तक यह मार्केट खुला होता है.

कृष्णा नगर मार्केट

ईस्ट दिल्ली की कृष्णा नगर मार्केट भी कपड़ों के लिए काफी प्रसिध्द है. यहां पर आपको हर एक कॉम्बो के कपड़े मिल जाएंगे. लेकिन अगर आपको 2000 रूपये में डिजाइनर जोकि स्ट्रीट शॉपिंग मार्केट में ऐसे कपड़े खरीदने हैं तो यहां पर आप शनिवार को इस मार्केट में जाएं.  यहां पर पटरी पर ही बाजार लगता है. जहां डिजाइनर कपड़े न्यूनतम दामों में मिलते हैं. इन्हें आप शादी के फंक्शन, अपने दोस्त की शादी या फिर किसी भी अवसर पर पहन सकते हैं. आपको बता दें कि इस मार्केट में पहुंचने के लिए आप कृष्णा नगर उतरें. इसके बाद ई-रिक्शा से लाल क्वाटर पहुंचे, बस वहीं से मार्केट शुरू हो जाती है.

लाजपत नगर मार्केट

लाजपत नगर मार्केट शादी की शॉपिंग के लिए काफी प्रसिध्द है. यहां पर आपको हर तरह के कपड़े मिल जाएंगे. 2000 रुपये में आप भॉति-भॉति डिजाइन (शॉपिंग मार्केट इन इंडिया) के संगीत फंक्शन आउटफिट खरीद सकते हैं. यहां पर कुछ शॉप ऐसी हैं जो किराए पर कपड़े देते हैं. आप उन्हें भी खरीदकर फंक्शन में पहन सकती हैं. फिर उन्हें वापस कर दें. इसके लिए बस आपको अलग से रेंट देना पड़ता है जोकि कपड़े वापस करने पर आपको यह दाम वापस मिल जाता है.

 

 

Trending news