बालों की लंबाई बताती है कैसी है आपकी पर्सनालिटी, ये रहा जांचने का तरीका
X

बालों की लंबाई बताती है कैसी है आपकी पर्सनालिटी, ये रहा जांचने का तरीका

आपके बाल (Hair) सिर्फ आपकी खूबसूरती ही नहीं बढ़ाते बल्कि आपकी पर्सनालिटी (Personality) को भी बूस्ट करते हैं. ऐसे में लाइफ एक्सपर्ट्स का मानना है कि अगर आप अपने बालों को सही से केयर करेंगे यानी उनके लिए कुछ निवेश करेंगें तो वो बेकार नहीं जाएगा.

बालों की लंबाई बताती है कैसी है आपकी पर्सनालिटी, ये रहा जांचने का तरीका

नई दिल्ली: अभी तक आपके भविष्य (Horoscope) और पर्सनालिटी (Personality) का पता लगाने के लिए हाथ की रेखाओं का आंकलन (Analysis) किया जाता था. इस बीच एक हालिया रिसर्च के मुताबिक आपके बालों की लंबाई (Hair Length) के जरिए भी आपके व्यक्तित्व से जुड़ा बड़ा खुलासा हुआ है. दरअसल आपके बाल और उनकी लंबाई भी आपके बारे में बहुत कुछ बता देती है. इसके जरिए आप के स्वभाव का पता लगाने के साथ ये अंदाजा भी लगाया जा सकता है कि काम के दबाव के बीच आप खुद को कैसे संभालते हैं.

छोटे बाल रखने वालों की खासियत

इस स्टडी के मुताबिक अगर आपके बाल छोटे हैं तो आप निश्चित रूप से एक स्पष्टवादी हैं. कंधे से कुछ ऊपर तक बाल रखने वालों का निडर व्यक्तित्व उन्हें दूसरों से अलग बनाता है. ऐसे लोग खासकर महिलाएं अपनी घरेलू जिंदगी और ऑफिस लाइफ के बीच बढ़िया संतुलन बताते हुए बेहतरीन नतीजे देती हैं. ऐसे लोगों को नई-नई चीजों को आजमाना ऐसे लोगों का शौक है. इन लोगों को जीवन में अव्यवस्था बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं होती है.

लंबे बाल वालों की शख्शियत

लंबे बालों को संभालना आसान नहीं होता, इसके लिए बहुत धैर्य रखने की जरूरत होती है. ऐसे लोग जीवन में सावधानी के साथ आगे बढ़ते हैं. लंबे बालों वाली महिलाएं अगर किसी रिलेशन में हैं तो अपने पार्टनर का सम्मान करते हुए अपने रिश्ते को वफादारी के साथ निभाती हैं और साथी से भी वैसी उम्मीद करती हैं. ऐसे लोगों को जिंदगी में कुछ भी असंभव नहीं दिखता. मुश्किल से मुश्किल काम को भी ऐसे लोग मन लगाकर पूरा करते हैं.

ये भी पढ़ें- पुरुषों को 'बेवफा' बना देता है ये हार्मोन? इन 7 लक्षणों से मिलता हिंट; क्या आपका पार्टनर तो नहीं शामिल

 

अगर कंधे तक आते हों आपके बाल

जिन महिलाओं के बाल उनके कंधे तक आते हैं उसका एक फायदा तो ये भी होता है कि उन्हें किसी भी तरह की हेयरस्टाइल में कैरी किया जा सकता है. ऐसे लोगों के बारे में कहा जाता है कि आपको अपने नारीवादी यानी फेमिनिज्म पर गर्व है और आप इस बात को दूसरों को बताना या जताना पसंद करती हैं. ऐसे लोगों को कपड़ों का बहुत शौक होता है. अगर आपके बाल भी ऐसे हैं तो आप आसानी से चुनौतियों का सामना करते हैं. आपकी दोस्ती जिससे भी होती है लंबे समय तक चलती है क्योंकि वो आपके चुलबुले स्वभाव से प्यार करते हैं. 

आपके बाल सिर्फ आपकी खूबसूरती ही नहीं बढ़ाते बल्कि आपकी पर्सनालिटी को भी बूस्ट करते हैं. ऐसे में लाइफ एक्सपर्ट्स का मानना है कि अगर आप अपने बालों को सही से केयर करेंगे यानी उनके लिए कुछ निवेश करेंगें तो वो बेकार नहीं जाएगा.

Trending news