close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चुनावी गठबंधन के बाद शिवसेना और बीजेपी का हुआ 'पारिवारिक' गठबंधन, बन गई रिश्‍तेदारी

भाजपा-शिवसेना ने महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 41 सीटों पर जीत हासिल की जबकि कांग्रेस को एक और राकांपा को चार सीटों पर जीत मिली.

चुनावी गठबंधन के बाद शिवसेना और बीजेपी का हुआ 'पारिवारिक' गठबंधन, बन गई रिश्‍तेदारी
बीजेपी और शिवसेना के बीच हुआ पारिवारिक गठबबंधन. फाइल फोटो

मुंबई : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) में महाराष्ट्र में ऐतिहासिक जीत के बाद शिवसेना और बीजेपी के बीच चुनावी गठबंधन के साथ अब 'पारिवारिक' गठबंधन भी हो चुका है. महाराष्ट्र में शिवसेना बीजेपी की 'दोस्ती' अब 'रिश्तेदारी' में बदल गई है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री रंजीत पाटील की बेटी अब शिवसेना नेता प्रताप सरनाईक की बहू बन चुकी है.

 

गृह राज्यमंत्री डॉ रंजीत पाटिल की बेटी कश्मीरा पाटिल का विवाह विधायक प्रताप सरनाईक के बेटे पुर्वेश सरनाईक के साथ संपन्न होने के बाद शुक्रवार को महाराष्ट्र के अकोला जिले में दोनों ही परिवारों ने साथ मिलकर जमकर जश्न मनाया. इस मौके पर कई हस्तियों ने कार्यक्रम में शिरकत की. ऐतिहासिक चुनावी जीत के बाद यह जश्न और भी भव्य तरीके से मनाया गया.

गौरतलब है कि डॉक्टर रंजीत पाटील सूबे के गृह राज्य मंत्री और महाराष्ट्र के अकोला जिले के गार्जियन मिनिस्टर हैं. शिवसेना के प्रताप सरनाईक मुंबई से सटे ठाणे जिले से आक्रामक विधायक हैं, जबकि उनका बेटा पूर्वेश शिवसेना का युवा नेता और स्थानीय पार्षद है.


बीजेपी और शिवसेना के बीच हुआ है चुनावी गठबंधन. फाइल फोटो

भाजपा-शिवसेना ने महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 41 सीटों पर जीत हासिल की जबकि कांग्रेस को एक और राकांपा को चार सीटों पर जीत मिली. चुनाव में दो मौजूदा केंद्रीय मंत्रियों और दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा. शरद पवार नीत राकांपा पिछली बार के अपने प्रदर्शन को बरकरार रखने में कामयाब रही जबकि कांग्रेस को केवल एक सीट मिली. कांग्रेस को 2014 में दो सीटों पर जीत मिली थी. सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना गठबंधन ने 2014 आम चुनाव में 42 सीटों पर जीत दर्ज की थी.