close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP ने भोजपुरी एक्‍टर रवि किशन को गोरखपुर से मैदान में उतारा, UP से 7 प्रत्‍याशी घोषित

गोरखपुर से मौजूदा सांसद प्रवीण निषाद को संत कबीरनगर से मैदान में उतारा है.

BJP ने भोजपुरी एक्‍टर रवि किशन को गोरखपुर से मैदान में उतारा, UP से 7 प्रत्‍याशी घोषित
गोरखपुर सीट यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का गढ़ मानी जाती रही है.(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: बीजेपी ने भोजपुरी एक्‍टर रवि किशन को गोरखपुर से लोकसभा चुनाव (lok sabha elections 2019) मैदान में उतारने की घोषणा की है. गोरखपुर से मौजूदा सांसद प्रवीण निषाद को संत कबीरनगर से मैदान में उतारा है. संतकबीर नगर से मौजूदा सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट काट दिया गया है. इसकी जगह उनके पिता रमापति राम त्रिपाठी को देवरिया से टिकट दिया गया है. उल्‍लेखनीय है कि शरद त्रिपाठी कुछ समय पहले 'जूताकांड' की वजह से चर्चा में रहे थे.

कुल मिलाकर बीजेपी ने यूपी से सात उम्‍मीदवारों की नई लिस्‍ट जारी की है. प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्‍ता, अंबेडकर नगर से मुकुट बिहारी, जौनपुर से केपी सिंह और भदोही से रमेश बिंद को टिकट दिया गया है.

गोरखपुर सीट यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का गढ़ मानी जाती रही है लेकिन 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के प्रचंड जीत हासिल करने के बाद जब वह मुख्‍यमंत्री बने तो उनको अपनी लोकसभा सीट छोड़नी पड़ी. योगी आदित्‍यनाथ पांच बार गोरखपुर से लोकसभा चुनाव जीते. उसके बाद हुए लोकसभा उपचुनाव में निषाद पार्टी के प्रवीण निषाद सपा के सिंबल पर मैदान में उतरे. उनको बसपा ने भी समर्थन दिया था.

नतीजतन उन्‍होंने बीजेपी के प्रत्‍याशी को हरा कर चुनावी जीत हासिल की. प्रवीण निषाद इस बार भी सपा-बसपा महागठबंधन के संभावित उम्‍मीदवार थे लेकिन चुनाव से ऐन पहले उन्‍होंने पाला बदलते हुए भाजपा का दामन थाम लिया. उसके बाद माना जा रहा था कि वह गोरखपुर से बीजेपी के प्रत्‍याशी होंगे लेकिन पार्टी ने उनकी जगह रवि किशन को उतारकर सियासी बिसात पर बड़ा दांव खेला है.