BJP का 'भारत के मन की बात-मोदी के साथ' अभियान शुरू, शाह बोले- सरकार ने देश को बदला
Advertisement
trendingNow1495436

BJP का 'भारत के मन की बात-मोदी के साथ' अभियान शुरू, शाह बोले- सरकार ने देश को बदला

इस अभियान के तहत बीजेपी देशभर के लोगों से बातचीत करके आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपना संकल्‍प पत्र जारी करेगी.

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने की अभियान की शुरुआत. फोटो BJP

नई दिल्‍ली : आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने रविवार को 'भारत के मन की बात-मोदी के साथ' नामक अभियान शुरू किया है. इसके जरिये बीजेपी देशभर के लोगों से बातचीत करके चुनावों के लिए अपना संकल्‍प पत्र जारी करेगी. अभियान की शुरुआत करते हुए बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि यह अभियान संकल्प पत्र के लोकतांत्रिकरण का अनूठा प्रयोग है. देश के 10 करोड़ परिवार कैसा देश चाहते हैं, यह उनसे जाना जाएगा. 

 

अमित शाह ने इस दौरान कहा कि 2014 के पहले देश के अंदर जो स्थिति थी, वो देश के लोकतंत्र में लोगों की आस्था को डिगाने वाली थी. 2014 के पहले 30 साल तक देश की समस्याओं के समाधान के लिए दूरदर्शी सोच के साथ ठोस कदम नहीं उठाए गए. 2014 से पहले चुनाव जीतने के लिए सिर्फ झूठे वादे किए गए, जिससे देश के अर्थतंत्र के सारे मापन औंधे मुंह गिर गए थे.

fallback
फोटो BJP

उन्‍होंने कहा कि देश चुनाव की ओर बढ़ रहा है. अगले 5 साल, देश का भविष्य तय करेंगे. 2014 में 30 साल बाद देश की जनता ने मोदी जी के नेतृत्व वाली पूर्ण बहुत की सरकार बनाई. नरेंद्र मोदी सरकार ने देश की स्थिति को बदला है. प्रधानमंत्री जी की दूरदर्शी नीतियों के कारण देश में दीर्घकालिक विकास की नींव रखी गई है. भारतीय जनता पार्टी और बाकी पार्टियों में बहुत बड़ा अंतर है.

शाह ने कहा कि हमारी पार्टी ने आंतरिक लोकतंत्र को मजबूत किया. जिस पार्टी का आंतरिक लोकतंत्र मजबूत हो, वही देश का विकास कर सकती है. हम विचारधारा के आधार पर चलने वाली पार्टी हैं. 2019 में बीजेपी और हमारे सहयोगी दल देश की जनता के सामने फिर से सहयोग मांगने जा रहे हैं.

बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा कि 'भारत के मन की बात-मोदी के साथ', कार्यक्रम बीजेपी का नहीं है, बल्कि देश के लिए है. ये कार्यक्रम देश को सुरक्षित करने, गरीब का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए है. ये कार्यक्रम नया भारत बनाने के लिए है. वहीं कार्यक्रम में बीजेपी नेता और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कहा कि जनभागीदारी से ही लोकतंत्र को मजबूती मिलती है. देश में पहली बार कोई राजनीतिक दल अपना संकल्प पत्र बनाने के लिए इतने बड़े स्तर पर जनसंपर्क करने जा रहा है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि जो जनता के लिए काम करता है जनता उम्मीद भी उसी से करती है. जनता की उम्मीदों और अपेक्षाओं की कसौटी पर खरा उतरने की चुनौती पीएम मोदी ने स्वीकार की है. जनता की उम्मीदों को सम्मान देना बीजेपी अपना कर्तव्‍य ही नहीं बल्कि नैतिक दायित्व मानती है.

fallback
फोटो BJP

उन्‍होंने कहा कि हम आगे और क्या कर सकते हैं इस पर जनता की राय जानी जाएगी. विशेष तौर पर देश की सम्मानित महिलाओं के साथ भी हमारी टीम संपर्क करेगी. राष्ट्र विरोधी ताकतों के खिलाफ हमारी सरकार ने कठोर कदम उठाए हैं. देश में शांति और सुरक्षा का वातावरण बना है. आतंकवादी घटनाएं पिछले दो दशकों की तुलना में आज न्यूनतम स्तर पर हैं.

उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार देश के सुरक्षा चक्र को इतना मजबूत बना देना चाहती है कि हमारा सुरक्षा चक्र विरोधी ताकतों के लिए 'सुदर्शन चक्र' साबित हो. भारतीय संस्कृति का संवर्धन भाजपा के हाथों से ही संभव है, इस सच्चाई को आज हर व्यक्ति स्वीकार कर चुका है.

Trending news