BJP के 6 प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट जारी, बीरेंद्र सिंह ने की इस्‍तीफे की पेशकश, बेटे बृजेंद्र को हिसार से टिकट
Advertisement

BJP के 6 प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट जारी, बीरेंद्र सिंह ने की इस्‍तीफे की पेशकश, बेटे बृजेंद्र को हिसार से टिकट

बीरेंद्र सिंह का कहना है, 'मैं चुनावी राजनीति से दूर रहना चाहता हूं, लेकिन संगठन का काम करने के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा. हमारी पार्टी परिवारवाद से दूर रहने की बात करती है, इसीलिए मैंने ये कदम उठाया है.'

बीरेंद्र सिंह ने की इस्‍तीफे की पेशकश. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने उम्‍मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है. बीजेपी की इस सूची में 6 उम्‍मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है. इनमें मध्‍य प्रदेश के 3, राजस्‍थान के 1 और हरियाणा के दो उम्‍मीदवार शामिल हैं. इनमें सबसे प्रमुख नाम पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह का है. बीजेपी ने बृजेंद्र सिंह को हरियाणा के हिसार से चुनावी मैदान में उतारा है.

वहीं हिसार से अपने बेटे बृजेंद्र सिंह को बीजेपी से टिकट मिलने को लेकर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह ने रविवार‍ को अपने इस्‍तीफे की पेशकश की है. इस पर उनका कहना है, 'मैं चुनावी राजनीति से दूर रहना चाहता हूं, लेकिन संगठन का काम करने के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा. हमारी पार्टी परिवारवाद से दूर रहने की बात करती है, इसीलिए मैंने ये कदम उठाया है.'

 

चौधरी बीरेंद्र सिंह का कहना है कि ऐसे में मेरा यही मानना था कि जब मेरे बेटे को टिकट मिलेगा तो मुझे राज्‍यसभा और मंत्रिपद से इस्‍तीफा दे देना चाहिए. इसलिए मैंने पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह को इस बारे में लिखा है. अब मैंने इस बारे में निर्णय पार्टी पर सौंप दिया है.

fallback
बीजेपी ने जारी की 6 प्रत्‍याशियों की सूची.

बीजेपी की रविवार को जारी हुई 6 उम्‍मीदवारों की सूची में हरियाणा के हिसार से बृजेंद्र सिंह और रोहतक से अरविंद शर्मा को टिकट दिया गया है. वहीं मध्‍य प्रदेश के खजुराहो से बिष्‍णु दत्‍त शर्मा, रतलाम से जीएस दमोर, धार से दत्‍तर सिंह दरबार को टिकट दिया गया है. इनके अलावा राजस्‍थान के दौसा से जसकौर मीणा को चुनावी मैदान में पार्टी ने उतारा है.

Trending news