बंसल से पूछताछ करे सीबीआई : सत्यपाल जैन
Advertisement
trendingNow151781

बंसल से पूछताछ करे सीबीआई : सत्यपाल जैन

भाजपा नेता सत्यपाल जैन ने मांग की है कि सीबीआई रेल मंत्री पवन कुमार बंसल से पूछताछ करे, जिन्होंने कहा है कि 90 लाख रुपये रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार उनके भांजे के साथ उनके कोई कारोबारी ताल्लुकात नहीं हैं।

चंडीगढ़ : भारतीय जनता पार्टी के नेता सत्यपाल जैन ने रविवार को मांग की है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) रेल मंत्री पवन कुमार बंसल से पूछताछ करे, जिन्होंने कहा है कि एक रेल अधिकारी को पदोन्नति दिलाने के लिए कथित रूप से बतौर रिश्वत 90 लाख रुपये लेने के आरोप में गिरफ्तार उनके भांजे के साथ उनके कोई कारोबारी ताल्लुकात नहीं हैं।
यहां रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में जैन ने दस्तावेज पेश करते हुए दावा किया कि बंसल और उनके परिवार के उनके भांजे विजय सिंगला के साथ नजदीकी कारोबारी ताल्लुकात रहे हैं। सिंगला को सीबीआई ने शनिवार को गिरफ्तार किया था। जैन भाजपा विधि प्रकोष्ठ के प्रभारी हैं और चंडीगढ़ से सांसद रहे हैं। उन्होंने कहा, `मैं ताज्जुब में हूं कि सीबीआई ने अभी तक बंसल से पूछताछ क्यों नहीं की है। जो दस्तावेज उपलब्ध हैं उनसे स्पष्ट है कि बंसल के परिवार और उनके भांजे के बीच कारोबारी ताल्लुकात रहे हैं।`
ज्ञात हो कि रिश्वतखोरी का यह ताजा मामला केंद्र में सत्तारूढ़ संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के लिए एक नई मुसीबत बनकर सामने आया है। जैन ने दावा किया कि बंसल के दोनों बेटे विजय सिंगला की कंपनियों में निदेशक थे। सिंगला रेल मंत्री बंसल की बहन के बेटे हैं। भाजपा नेता ने यह भी दावा किया कि सिंगला ने अपनी कंपनियों के पता के तौर पर बंसल के पलाटियल हाउस का इस्तेमाल किया है जो चंडीगढ़ के सेक्टर 28 में है।
उन्होंने आरोप लगाया कि बंसल की बहन के जमाई वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राहुल भंडारी ने हाल में चंडीगढ़ और इसके आसपास संपत्तियां खरीदी है। भंडारी रेल मंत्री के निजी सचिव भी हैं। जैन ने कहा, `भंडारी की भूमिका की भी सीबीआई द्वारा जांच की जानी चाहिए।` (एजेंसी)

Trending news