close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राहुल को मनाने से लेकर गांधी परिवार से अलग कौन होगा अध्यक्ष? कांग्रेस करेगी मंथन

राहुल गांधी अपने इस्तीफे पर अड़े हैं और कांग्रेस के सीनियर नेताओं से मुलाकात में उन्होंने इस्तीफा वापस ना लेने की बात कही है. राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं से कहा है कि किसी नॉन गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए खोज लें. 

राहुल को मनाने से लेकर गांधी परिवार से अलग कौन होगा अध्यक्ष? कांग्रेस करेगी मंथन
फाइल फोटो- PIB

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की करारी हार की जिम्मेदारी लेेते हुए अपने इस्तीफे पर अड़े कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मनाने का दौर आज भी जारी है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि कांग्रेस के सीनियर नेता आज फिर राहुल गांधी से मुलाकात कर समझाने की कोशिश करेंगे. ऐसा बताया जा रहा है कि पार्टी नेताओं की सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से भी इस मामले पर होगी. खबर है कि परिवार से अलग कौन हो सकता है कांग्रेस अध्यक्ष , इसपर मंथन जारी है.

बता दें कि राहुल गांधी अपने इस्तीफे पर अड़े हैं और कांग्रेस के सीनियर नेताओं से मुलाकात में उन्होंने इस्तीफा वापस ना लेने की बात कही है. राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं से कहा है कि किसी नॉन गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए खोज लें पार्टी नेता. राहुल गांधी ने कहा है कि उनपर इस्तीफा वापस ना लेने के लिए दबाव ना डाला जाए. राहुल से सोमवार को पार्टी के सीनियर नेता केसी वेणुगोपाल और अहमद पटेल से मुलाकात की. राहुल ने साफ कर दिया कि वह पार्टी अध्यक्ष नहीं बने रहना चाहिए. इसलिए उनका रिप्लेसमेंट खोज लिया जाए. नया अध्यक्ष कोई नॉन गांधी होना चाहिए.

राहुल गांधी ने कांग्रेस नेताओं से प्रियंका गांधी का नाम भी ना चलाने को कहा है, दरअसल राहुल गांधी की नाराजगी इस बात को लेकर है की उनके प्रचार अभियान के दौरान सीनियर नेता खामोशी से बैठे रहे या भीतरघात करते रहे और उन्होंने पार्टी को चुनाव जिताने में मदद नहीं की. ऐसा बताया जा रहा है कि राहुल गांधी की नाराज़गी नवनिर्वाचित मुख्यमंत्रियों कमलनाथ और अशोक गहलोत के अलावा एक दर्जन सीनियर कांग्रेस नेताओं से है.