कांग्रेस की सरकार के कारण ही अमेठी में फूड पार्क परियोजना नहीं बनी: स्मृति ईरानी

स्मृति ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि अमेठी में जिस मेगा फूड पार्क की बात राहुल करते हैं उसे गैस देने से तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार ने लिखित में मना कर दिया था.

कांग्रेस की सरकार के कारण ही अमेठी में फूड पार्क परियोजना नहीं बनी: स्मृति ईरानी
स्मृति ने राहुल पर हमला करते हुए कहा वह अमेठी की जनता को गुमराह कर रहे हैं

नई दिल्ली: केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा अमेठी से मेगा फूड पार्क परियोजना छीने जाने के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा है कि इसके लिए केन्द्र की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ही दोषी है.

भाजपा प्रत्याशी के रूप में अमेठी से राहुल के खिलाफ चुनाव लड़ रही स्मृति ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि अमेठी में जिस मेगा फूड पार्क की बात राहुल करते हैं उसे गैस देने से तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार ने लिखित में मना कर दिया था.

उन्होंने कहा 'उस पत्र को हमने बहुत पहले ही देश के सामने रख दिया था. राहुल गांधी झूठ बोलकर अमेठी की जनता को गुमराह कर रहे हैं'. मालूम हो कि राहुल अमेठी में अपने कार्यक्रम के दौरान अक्सर मोदी सरकार पर मेगा फूड पार्क परियोजना को छीनने का आरोप लगाते हैं.

स्मृति ने राहुल पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष किसानों के हितों की बात करते हैं जबकि कारखाना लगाने के नाम पर किसानों से ली गई जमीन राहुल ने हड़प ली है. अदालत का आदेश होने के तीन साल बाद भी राहुल ने किसानों को जमीन नहीं लौटायी है.

उन्होंने कहा कि भारत मां के विभाजन बात करने वाले जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक के सामने राहुल की कांग्रेस नतमस्तक हुई. मलिक पर वायु सेना के चार जवानों की हत्या का आरोप है. उसी ने कश्मीरी पंडितों की हत्या करायी, उन्हें अपने वतन से भगाया. इस पर राहुल गांधी को देश के सामने जवाब देना चाहिए.