Zee Rozgar Samachar

गौतम गंभीर की मुश्किलें बढ़ीं, बिना इजाजत जनसभा पर EC ने दिया FIR दर्ज करने का आदेश

आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को दावा किया था कि पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी गौतम गंभीर का नाम मतदाता सूची में दो बार दर्ज है. 

गौतम गंभीर की मुश्किलें बढ़ीं, बिना इजाजत जनसभा पर EC ने दिया FIR दर्ज करने का आदेश
गंभीर का मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी की आतिशी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरविंदर सिंह लवली से है.

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के निर्वाचन अधिकारी ने भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर के खिलाफ कथित तौर पर बिना इजाजत जंगपुरा में जनसभा करने पर पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. क्रिकेटर से राजनेता बने पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार गंभीर का मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी की आतिशी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरविंदर सिंह लवली से है. पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी के महेश ने दिल्ली पुलिस से इस मामले पर संज्ञान लेने को कहा है. 

 

अधिकारियों ने कहा कि जंगपुरा में गुरुवार को बिना इजाजत जनसभा की थी. आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को दावा किया था कि पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी गौतम गंभीर का नाम मतदाता सूची में दो बार दर्ज है. गंभीर इस सीट से अपनी सियासी पारी शुरू कर रहे हैं और इन आरोपों को लेकर आम आदमी पार्टी के निशाने पर रहे हैं कि उनके पास दो मतदाता पहचान पत्र हैं. आम आदमी पार्टी ने गंभीर के खिलाफ इस मामले में तीस हजारी अदालत में आपराधिक शिकायत दर्ज की है.

गंभीर के चुनावी नामांकन को खारिज करने की अपील
पूर्वी दिल्ली से AAP की उम्मीदवार आतिशी ने कहा था कि यह आपराधिक मामला है और गंभीर को तत्काल अयोग्य करार दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा था, ‘‘हमने इस मामले में गंभीर के खिलाफ तीस हजारी अदालत में आपराधिक शिकायत दर्ज कराई है.’’ 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.