close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Exclusive: पूरे देश में कांग्रेस का प्रचार कर रहा हूं लेकिन लखनऊ में नहीं करूंगा : शत्रुघ्न सिन्हा

ज़ी मीडिया से खास बातचीत में शत्रुघ्न सिन्हा ने आरोपों पर सफाई दी है. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि वह पूरे देश में कांग्रेस पार्टी का प्रचार कर रहे हैं लेकिन लखनऊ को सिर्फ एक स्पेशल केस समझा जाए

Exclusive: पूरे देश में कांग्रेस का प्रचार कर रहा हूं लेकिन लखनऊ में नहीं करूंगा : शत्रुघ्न सिन्हा
उन्होंने खुद के विद्रोही होने के आरोपों पर सफाई दी और कहा वह विद्रोह ही नहीं बल्कि सैद्धांतिक हैं

लखनऊ: फिल्म अभिनेता और पटना साहिब से कांग्रेस पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे शत्रुघ्न सिन्हा पर आरोप लग रहा है कि वह कांग्रेस मे रहते हुए लखनऊ में अपनी पत्नी पूनम सिन्हा का प्रचार कर रहे हैं जो कि सपा-बसपा प्रत्याशी हैं. कांग्रेसी नेताओं ने शत्रुघ्न सिन्हा पर आरोप लगाया है कि वह लखनऊ में पार्टी धर्म न निभाकर पत्नी धर्म निभा रहे हैं. लखनऊ से कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम ने तो ट्वीट करके आरोप लगा दिया कि शत्रुघ्न सिन्हा ने भले ही कांग्रेस ज्वाइन कर लिया है लेकिन वह आरएसएस के एजेंट बने हुए हैं. 

ज़ी मीडिया से खास बातचीत में शत्रुघ्न सिन्हा ने आरोपों पर सफाई दी है. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि वह पूरे देश में कांग्रेस पार्टी का प्रचार कर रहे हैं लेकिन लखनऊ को सिर्फ एक स्पेशल केस समझा जाए. शत्रुघ्न सिन्हा यहां भी कह रहे हैं कि जब उनकी पत्नी को लखनऊ से टिकट दिया गया तो यह मामला राहुल गांधी की जानकारी में भी था और सबकी सहमति से ही यह फैसला हुआ है. 

 

सिन्हा से जब आरोपों पर सवाल पूछा गया कि कांग्रेस में रहते हुए वह अखिलेश यादव को प्रधानमंत्री बना रहे हैं तो फिर उन्होंने अखिलेश यादव की जमकर तारीफ की और कहा कि अखिलेश यादव में ढेर सारे गुण हैं. यह बताइए कि प्रदेश का विकास किसने किया? शत्रुघ्न सिन्हा मायावती की भी जमकर तारीफ करते हैं. सिन्हा ने कहा कि जो सबसे बड़े दल का नेता होता है वह प्रधानमंत्री बनता है और राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने के विरोध में वह कभी नहीं रहे. 

उन्होंने खुद के विद्रोही होने के आरोपों पर सफाई दी और कहा वह विद्रोह ही नहीं बल्कि सैद्धांतिक हैं और वह सिद्धांतों की लड़ाई लड़ते हैं. कांग्रेस पार्टी में रहकर वह भले ही समाजवादी पार्टी का प्रचार कर रहे हो लेकिन वह कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे और कांग्रेस के सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं करेंगे. 

शत्रुघ्न सिन्हा ने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी छवि चमकाने के लिए सैकड़ों करोड़ पर लगाए हैं और बनारस में जिस तरीके से नामांकन रोड शो किया गया आखिर उसका पैसा कहां से आया इन सब का हिसाब प्रधानमंत्री को देना होगा. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि वह देशभर में कांग्रेस का ही प्रचार कर रहे हैं लेकिन लखनऊ में वह सिर्फ अपनी पत्नी का ही प्रचार करेंगे और किसी का प्रचार नहीं कर सकते.