close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हार्दिक पटेल हो सकते हैं कांग्रेस में शामिल, जामनगर से चुनाव लड़ने की संभावना

गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य है और कांग्रेस प्रदेश पर पूरा ध्यान लगा रही है . पिछले विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को पार्टी ने यहां कड़ी टक्कर दी थी.

हार्दिक पटेल हो सकते हैं कांग्रेस में शामिल, जामनगर से चुनाव लड़ने की संभावना
फाइल फोटो- PTI

नई दिल्लीः गुजरात के पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल जल्दी ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं और राज्य के जामनगर लोकसभा क्षेत्र से उनके आम चुनाव लड़ने की भी संभावना है . पार्टी के शीर्ष सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी.सूत्रों ने बताया, ‘‘गुजरात में पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन की अगुवाई कर चुके पटेल के 12 मार्च को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में पार्टी में शामिल होने की संभावना है.’’ 

फिलहाल जामनगर से भारतीय जनता पार्टी की नेता पूनमबेन मादम सांसद हैं. पटेल अहमदाबाद में कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के समय पार्टी में शामिल होंगे . सूत्रों के अनुसार बैठक के बाद पार्टी के शीर्ष नेता वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य है और कांग्रेस प्रदेश पर पूरा ध्यान लगा रही है . पिछले विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को पार्टी ने यहां कड़ी टक्कर दी थी.

हार्दिक पटेल ने अखिलेश यादव से की मुलाकात, कहा- 'SP-BSP गठबंधन देगा BJP को मात'
पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने 21 फरवरी को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी मुलाकात की थी. हार्दिक पटेल ने कहा था कि सपा-बसपा गठबंधन बहुत मजबूत है और उत्तर प्रदेश में भाजपा को हरा सकता है.  हार्दिक ने कहा था कि पुलवामा में जो जवान शहीद हुए, उनमें 13 यूपी से थे. उन्होंने अर्धसैनिक बल कर्मी को पूर्ण सैनिक का दर्जा देने की मांग की.

हार्दिक ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के रास्ते को 50 बार चेक किया जाता है, जवानों के रास्ते को अलर्ट के बाद भी क्यों नही चेक किया गया. उन्होंने कहा कि 'गुजरात मॉडल ऐसा नहीं था जैसा प्रधानमंत्री ने दिखाया. आज भी गुजरात का किसान आत्महत्या कर रहा है. जो प्रधानमंत्री के खिलाफ बात करता है, वो विपक्ष या देशद्रोही हो जाता है.

हार्दिक ने कहा कि हम उन सभी लोगों के साथ हैं जो संविधान को बचाने की लड़ाई में शामिल हैं. देश मोदी सरकार से नहीं, संविधान से चलता है. उन्होंने कहा कि आज देश का युवा-किसान मुश्किलों से गुजर रहा है. प्रतापगढ़-मिजार्पुर गया था, योगी आदित्यनाथ को कोई योगी कहने को तैयार नही है. सब लोग अजय बिष्ट ही बोल रहे हैं. यहां कानून व्यवस्था खत्म हो चुकी है.

(इनपुट आईएएनएस से भी)