मेनका गांधी का बड़ा बयान, 'पार्टी कहेगी तो अमेठी में कांग्रेस के खिलाफ प्रचार करूंगी'
Advertisement

मेनका गांधी का बड़ा बयान, 'पार्टी कहेगी तो अमेठी में कांग्रेस के खिलाफ प्रचार करूंगी'

बीजेपी से टिकट मिलने के बाद शनिवार को पहली बार सुल्तानपुर पहुंची मेनका गांधी ने कहा कि अगर पार्टी का निर्देश होगा तो वह अमेठी में भी प्रचार करेंगी. 

मेनका अब लगातार सुल्तानपुर में रहकर प्रचार करेंगी....(फाइल फोटो)

सुल्तानपुर: बीजेपी से टिकट मिलने के बाद शनिवार को पहली बार सुल्तानपुर पहुंची मेनका गांधी ने कहा कि अगर पार्टी का निर्देश होगा तो वह अमेठी में भी प्रचार करेंगी. मेनका का आज सुल्तानपुर जाते समय जगह-जगह लोगों ने स्वागत किया. सुल्तानपुर पहुंचकर मेनका सबसे पहले तिकोनिया पार्क पहुंची जहां पर पूरे जिले से आए बूथ कार्यकर्ताओ को संबोधित किया. उन्होंने इस जिले से अपने भावनात्मक रिश्ते और पीएम मोदी के कार्यों को गिनाते हुए बीजेपी को जीत दिलाने के लिए तैयारियों में जुट जाने की अपील की. मेनका अब लगातार सुल्तानपुर में रहकर प्रचार करेंगी.

मेनका अपने संबोधन के दौरान भावुक हो गईं. उन्होंने कहा कि उनके पति संजय गांधी का सुल्तानपुर-अमेठी से पुराना लगाव था और उन्होंने अपने पति के साथ ही सुल्तानपुर से अपना राजनीतिक जीवन शुरू किया था. 

भावुक अंदाज में केंद्रीय मंत्री मेनका ने कहा, "जब मैं विधवा हुई तो मेरा बेटा 100 दिन का था. उस समय मैंने अपने को बहुत अकेला महसूस करते हुए भगवान के ऊपर सब कुछ छोड़ दिया. आज मैं जो इतनी भारी कार्यकर्ताओं की सेना देख रही हूं और जो उनमें उत्साह दिखाई पड़ रहा है उससे हम चुनाव जीतेंगे."
 
उन्होंने आगे कहा, "आपके उत्साह एवं लगन से हम चुनाव जीतेंगे. अपने होने वाले सांसद के बारे में भी आपको जानना जरूरी है. मैं पीलीभीत से सात बार क्यों चुनाव जीती? एक-एक इंसान को यह मालूम है कि कोई भी इंसान मदद के लिए आया तो वह खाली हाथ नहीं लौटा. सुल्तानपुर में अपने बेटे वरुण को यहां प्रतिनिधित्व करने के लिए भेजा. वरुण ने भी सुल्तानपुर के लिए बहुत कुछ किया. वह तो प्रत्येक महीने का अपना वेतन भी गरीबों के लिए खर्च करता रहा, जो मैं नहीं कर सकी." 

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए मेनका ने कहा कि मोदी ने देश में जो कुछ किया, उसे भुलाया नहीं जा सकता. उनके द्वारा महिलाओं के लिए शौचालय, गरीब किसानों के लिए उनके खाते में छह हजार रुपए की सहायता राशि, आयुष्मान योजना, उज्ज्वला योजना जैसी कई सुविधाएं जनता को उपलब्ध कराई गई हैं.

Trending news