close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019: BJP ने जारी की प्रत्‍याशियों की दूसरी लिस्‍ट, पुरी से संबित पात्रा को उतारा

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) के लिए बीजेपी ने शुक्रवार देर रात अपने 36 उम्‍मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी कर दी है.

लोकसभा चुनाव 2019: BJP ने जारी की प्रत्‍याशियों की दूसरी लिस्‍ट, पुरी से संबित पात्रा को उतारा
पुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे संबित पात्रा. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शुक्रवार देर रात अपने उम्‍मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी कर दी है. इस सूची में कुल 36 उम्‍मीदवारों के नाम शामिल हैं. इनमें प्रमुख नाम बीजेपी के मौजूदा प्रवक्‍ता संबित पात्रा का है. पार्टी ने उन्‍हें ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. शु्क्रवार देर रात जारी हुई बीजेपी की दूसरी सूची में आंध्र प्रदेश, असम, महाराष्‍ट्र, ओडिशा के उम्‍मीदवारों के नाम शामिल हैं.

इस सूची में आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए 23 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं जहां 11 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा. सूची में महाराष्ट्र के लिए छह और ओडिशा के लिए पांच उम्मीदवारों के नाम भी शमिल हैं. इसके अलावा सूची में असम और मेघालय की लोकसभा सीटों के लिए एक-एक उम्मीदवार की घोषणा की गई.

बता दें कि बीजेपी की पहली सूची में 184 उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए थे. सूची में पहला नाम पीएम मोदी है. पीएम मोदी फिर से वाराणसी से ही चुनाव मैदान में उतरेंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को गांधीनगर से मैदान में उतारा गया है. वह पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह उधमपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रमुख दिलीप घोष मेदिनीपुर, केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो आसनसोल से चुनाव लड़ेंगे. नड्डा ने बताया कि पार्टी ने बिहार से पार्टी के सभी 17 उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया, नामों की घोषणा गठबंधन सहयोगियों के साथ राज्य में की जाएगी.