close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आज कांग्रेस ज्वाइन करेंगी उर्मिला मातोंडकर, मुंबई की इस सीट से लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव

कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने के बाद उर्मिला को पार्टी उत्‍तर मुंबई से अपना उम्‍मीदवार घोषित कर सकती है

आज कांग्रेस ज्वाइन करेंगी उर्मिला मातोंडकर, मुंबई की इस सीट से लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव
अगर उर्मिला को इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार बनाती है तो उनका मुकाबला वर्तमान में सांसद गोपाल शेट्टी से होगा.

मुंबई : बॉलीवुड में 'छम्मा छम्मा' और रंगीला 'गर्ल' के नाम से मशहूर फिल्‍म स्‍टार उर्मिला मातोंडकर आज कांग्रेस में शामिल होंगी. मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिन्द देवडा ने उर्मिला मातोंडकर के पार्टी में शामिल होने की खबरों की पुष्टि की है. उर्मिला को कांग्रेस आलाकमान ने आज दिल्‍ली बुलाया है, जहां पर उनकी ज्वाइनिंग प्रक्रिया की जाएगी. 

उत्तर मुंबई सीट से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव!
कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने के बाद उर्मिला को पार्टी उत्‍तर मुंबई से अपना उम्‍मीदवार घोषित कर सकती है. लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha elections 2019) में नॉर्थ मुंबई सें मराठी अभिनेत्री आसावरी जोशी और शिल्पा शिंदे ने भी कांग्रेस से टिकट की मांग की थी. अगर उर्मिला को इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार बनाती है तो उनका मुकाबला वर्तमान में सांसद गोपाल शेट्टी से होगा. यह सीट बीजेपी का मजबूत गढ़ मानी जाती है, ऐसे में उर्मिला के सामने गोपाल शेट्टी को पटखनी देना काफी मुश्किल साबित हो सकता है. 

पुरानी रणनीति पर काम कर रही है कांग्रेस!
साल 2004 में नॉर्थ मुंबई सीट पर कांग्रेस ने बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा को मैदान में उतारा था. यह रणनीति काम आई थी और गोविंदा ने बीजेपी के कद्दावर नेता राम नाईक को करारी शिकस्त दी थी. उर्मिला के बहाने कांग्रेस 2004 का इतिहास साल 2009 में दोहराना चाहती है.