मायावती-अखिलेश ने रैली में भरी हुंकार, 'महागठबंधन से होगा अगला प्रधानमंत्री, चली जाएगी BJP'
Advertisement
trendingNow1513856

मायावती-अखिलेश ने रैली में भरी हुंकार, 'महागठबंधन से होगा अगला प्रधानमंत्री, चली जाएगी BJP'

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बसपा प्रमुख मायावती, सपा प्रमुख अखिलेश यादव और रालोद प्रमुख अजित सिंह ने रविवार को पहली साझा रैली देवबंद में की.

देवबंद में सपा, बसपा और रालोद ने की पहली साझा रैली. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बसपा प्रमुख मायावती, सपा प्रमुख अखिलेश यादव और रालोद प्रमुख अजित सिंह ने रविवार को पहली साझा रैली देवबंद में की. यहां उन्‍होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. मायावती और अखिलेश यादव ने यहां हुंकार भरते हुए कहा कि इस बार अगला प्रधानमंत्री महागठबंधन से ही होगा. बीजेपी सत्‍ता से चली जाएगी. अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि शराब बोलने वाले लोग सत्‍ता के नशे में चूर हैं. ये गठबंधन नया पीएम बनाने का गठबंधन है. वहीं चौधरी अजित सिंह ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में आए हुए लोगों से यह पता चलता है कि बीजेपी का सूपड़ा साफ हो गया है.

देवबंद में रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि पीएम मोदी को जैसे ही इस रैली की सूचना मिलेगी वो घबरा जाएंगे. भारतीय जनता पार्टी अब जा रही है और महागठबंधन आ रहा है. उन्‍होंने कहा कि आजादी के बाद से लेकर अब तक केंद्र में कांग्रेस और बीजेपी की जो भी सरकारें रही हैं, इन लोगों ने आम लोगों पर अत्याचार किया है. बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में अच्छे दिन दिखाने का वायदा किया था. ये कांग्रेस की तरह ही खोखले साबित हुए हैं.

मायावती ने कहा कि अगर ईवीएम में गड़बड़ नहीं हुई तो महागठबंधन की जीत होगी. बीजेपी के राज में आरक्षण व्यवस्था कमजोर हुई. नोटबंदी और जीएसटी पर उन्होंने कहा कि यह जल्दबाजी में लिया गया फैसला था और इससे मोदी भी दुखी हैं. इससे गरीबी और बेरोजगारी और बढ़ी है. इनकी सरकार में भ्रष्टाचार और भी बढ़ा है. कांग्रेस की सरकार में बोफोर्स का मामला और मोदी सरकार में राफेल का मामला इसका ताजा उदाहरण है.

हम नौकरी देने की कोशिश करेंगे : मायावती
मायावती ने का कि यदि हमारी सरकार केंद्र में बनती है तो हम 6000 रुपये देने की जगह अति गरीब परिवारों को सरकारी या गैर सरकारी जगहों में नौकरियां देने की कोशिश करेंगे. उन्‍होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि गरीबी हटाओ कार्यक्रम का 20 सूत्रीय नाटक इनकी दादी इंदिरा गांधी ने भी किया था. चुनाव के समय ही मंदिरों, मस्जिदों, गुरुद्वारा और मजारों पर ही जाने की क्यों छूट मिलती है. अब देश की जनता समझ चुकी है. 

महागठबंधन को वोट दें मुस्लिम : बसपा प्रमुख
बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मुस्लिम की संख्या काफी ज्यादा है. इसलिए मेरी खासतौर से अपील है कि आप महागठबंधन को वोट दें. मैंने टिकट बहुत पहले ही सहारनपुर में फाइनल कर दिया था लेकिन कांग्रेस पार्टी को भी पता है कि उन्हें मुस्लिम विधायक के अलावा किसी और का वोट नहीं मिलने वाला है. इसलिए मेरी अपील है कि आप महागठबंधन के प्रत्याशी को वोट दें.

रैली में मायावती ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला भी बोला. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी जाने वाली है और महागठबंधन आने वाला है. पीएम मोदी आज भीड़ को देखेंगे तो बौखला जाएंगे. बीजेपी इस बार सत्ता से जरूर बाहर होगी. इनकी चौकीदारी की नाटकबाजी भी नहीं बचा पाएगी, यह काम नहीं आएगी. 

fallback
देवबंद में महागठबंधन की रैली. फोटो ANI

सभी चौकीदारों से छिनेगी चौकी : अखिलेश यादव
रैली में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि आप लोगों को मैं भरोसा दिलाना चाहता हूं कि इस बार सभी मिलकर एक-एक चौकीदार की चौकी छीनने का काम करेंगे. उन्‍होंने कहा कि यह चुनाव इतिहास बदलने के लिए है.

यह मिलावट का गठबंधन नहीं है : सपा प्रमुख
सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ऐसे भी नेता लोग आए होंगे जो नफरत के अलावा कुछ भी बोले नहीं होंगे. अगर उनसे पूछा जाए कि चुनावी वादे किए थे वह कहां है, जो पिछले चुनाव में बड़े-बड़े वादे किए गए थे, वह कहां हैं, वह वादों पर तो बात करना नहीं चाहते हैं. उन्‍होंने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्‍ता के नशे में इसे मिलावट का गठबंधन कहा जा रहा है. यह गठबंधन मिलावट का गठबंधन नहीं है.

बसपा, सपा और कांग्रेस फैमिली ट्रस्ट हैं : बीजेपी
वहीं बीजेपी के उत्तर प्रदेश प्रवक्ता चंद्रमोहन ने 'भाषा' से बातचीत में कहा, 'बसपा, सपा और कांग्रेस फैमिली ट्रस्ट हैं. इनमें आंतरिक लोकतंत्र नाम की व्यवस्था नहीं है. कोई भी नौजवान अपना भविष्य इनमें नहीं देखता.' उन्होंने कहा, 'इसीलिए ये पार्टियां आज के युवाओं द्वारा नकारी जा रही हैं. कोई पोस्टर चिपकाने वाला व्यक्ति इन पार्टियों में अध्यक्ष नहीं बन सकता.' चंद्रमोहन ने कहा कि कांग्रेस अपने परिवार के बारे में सोचती है. सपा अपने परिवार के अलावा किसी को मानती नहीं है. बसपा की बात ही अलग है.

Trending news