चुनाव 2019: बिहार में अगले सप्ताह से प्रचार करेंगे पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष शाह
Advertisement

चुनाव 2019: बिहार में अगले सप्ताह से प्रचार करेंगे पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष शाह

जिन चार क्षेत्रों में पार्टी अध्यक्ष शाह और पीएम मोदी चुनाव प्रचार करेंगे वहां पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होंगे.

फाइल फोटो

पटना: लोकसभा चुनावों के लिये बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए का चुनाव प्रचार अभियान अगले सप्ताह जमुई और गया संसदीय क्षेत्रों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों के साथ रफ्तार पकड़ने वाला है. पार्टी के प्रदेश मुख्यालय द्वारा सोमवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार मोदी की यात्रा दो अप्रैल को प्रस्तावित है, वहीं, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 29 मार्च को औरंगाबाद और नवादा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. जिन चार क्षेत्रों में पार्टी अध्यक्ष शाह और पीएम मोदी चुनाव प्रचार करेंगे वहां पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होंगे और इसके लिये नामांकन की समय सीमा सोमवार को खत्म हो गयी.

उल्लेखनीय है कि चार सीटों में सिर्फ औरंगाबाद सीट पर बीजेपी चुनाव लड़ने वाली है, जहां से मौजूदा सांसद सुशील कुमार सिंह फिर से चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने वाले हैं. गया जहां से मौजूदा सांसद बीजेपी के हरि मांझी हैं, यह सीट इस बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जेडीयू को दी गयी है और पार्टी ने इस सीट से विजय मांझी को उतारा है. 

जमुई एक सुरक्षित सीट है जहां से एलजेपी के चिराग पासवान सांसद हैं और इस बार भी वह इसी सीट से एनडीए उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने वाले हैं. नवादा से बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह सांसद हैं लेकिन इस बार यह सीट एलजेपी को दी गयी है जिसने माफिया से नेता बने सुरज भान सिंह के भाई चंदन कुमार को चुनाव मैदान में उतारा है.

Trending news