close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Lok sabha elections 2019 : शरद पवार के लिए बुरी खबर, करीबी नेता थामेंगे BJP का दामन

 लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha elections 2019) से पहले एनसीपी सांंसद सदस प्रमोद सिंह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. 

Lok sabha elections 2019 : शरद पवार के लिए बुरी खबर, करीबी नेता थामेंगे BJP का दामन
विजय सिंह मोहित पाटिल.

रामराजे शिंदे, संजय पवार, सोलापुर\दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha elections 2019) में सत्तापक्ष और विपक्षी अपने-अपने खेमे को मजबूत करने में जुटी है. इसी कड़ी में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता अपने नफा-नुकसान को भांपते हुए पार्टियां बदलने में जुटे हैं. इसी कड़ी में महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस (एनसीपी) को बड़ा झटका लग सकता है. सूत्रों का कहना है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार के करीबी नेता विजय सिंह मोहित-पाटिल बीजेपी में शामिल हो सकत हैं. बताया जा रहा है कि विजय सिंह के साथ उनके बेटे रणजीत सिंह मोहित-पाटिल भी बीजेपी का दामन थाम सकते हैं.

फिलहाल विजय सिंह मोहित पाटिल माढा लोकसभा सीट से सांसद हैं. सूत्रों का कहना है कि सोमवार को ही विजय सिंह मोहित पाटिल अपने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद वे बीजेपी में जाने का औपचारिक ऐलान करेंगे.

नाराजगी की ये है वजह
दरअसल, इस बार विजय सिंह मोहित-पाटिल को एनसीपी ने टिकट नहीं दिया है. इस बात से वे नाराज हैं. वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विजय सिंह को आश्वासन दिया है कि वह उनके बेटे रणजीत सिंह को लोकसभा चुनाव का टिकट देंगे. सोलापुर में दोनों नेताओं के बीच हुई बैठक में यह आश्वासन मिलने के बाद विजय सिंह ने बीजेपी में शामिल होने का फैसला लिया है.

मालूम हो कि महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं. वहां बीजेपी और शिवेसना मिलकर लड़ रही है, वहीं विरोधी खेमे में कांग्रेस और एनसीपी का गठबंधन है.