close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ क्‍यों नहीं लड़ा चुनाव, प्रियंका गांधी ने खुद बताई वजह

कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की चर्चाएं गरम थीं. लेकिन पार्टी ने यहां से अजय राय को टिकट दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ क्‍यों नहीं लड़ा चुनाव, प्रियंका गांधी ने खुद बताई वजह
प्रियंका गांधी ने बताई वजह. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को खुद बता दिया कि आखिर उन्‍होंने वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव क्‍यों नहीं लड़ा. रविवार को अमेठी में मीडिया से बात करते हुए उन्‍होंने कहा, 'हमने चुनाव लड़ने को लेकर सबकी सलाह ली और सबकी सलाह लेने के बाद पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव न लड़ने का फैसला किया. उन्‍होंने इस दौरान पीएम मोदी पर निशाना भी साधा. उन्‍होंने कहा कि पीएम का ये किस तरह का राष्ट्रवाद है, जहां गरीबों, किसानों और नौजवानों की कोई सुनवाई नहीं होती है.

 

बता दें कि पहले संभावना जताई जा रही थी कि प्रियंका गांधी वाड्रा वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं. इसके संकेत उन्‍होंने खुद दिए थे. लेकिन बाद में कांग्रेस की ओर से वाराणसी लोकसभा सीट पर अजय राय को मैदान में उतारा गया. प्रियंका खुद कई मौके पर बोल चुकी थी कि अगर पार्टी कहेगी तो वह यहां से चुनाव लड़ेगी. लेकिन उनके नाम की घोषणा नहीं हुई. इस सबके बीच गांधी परिवार के करीबी और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा ने इस बात का खुलासा किया था कि वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला खुद प्रियंका गांधी का था.

मीडिया से बात करते हुए पित्रोदा ने कहा, 'वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला प्रियंका गांधी का था. उनके पास दूसरी जिम्मेदारी है. किसी एक सीट पर ध्यान केंद्रित करने से अच्छा जो जिम्मेदारी उन्हें दी गई है उस पर फोकस करने का उन्होंने सोचा. इसलिए यह निर्णय उनका था और उन्होंने यह निर्णय लिया.'